विदेश

मिसाइल अटैक कर रहे हूती विद्रोही, अमेरिका ने चेताया, हद तोड़ी तो…

Houthi Rebels : इजराइल-हमास युद्ध के परिणामस्वरूप लाल सागर में तनाव बढ़ता जा रहा है। हूती विद्रोहियों ने लगातार आतंक मच रहा है। हूती विद्रोही आए दिन मिसाइल अटैक कर रहे हैं। अब उन्होंने अमेरिकी जहाज पर मिसाइल अटैक किया है।रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को लाल सागर की ओर 3 मिसाइलें दागी गईं।

इनमें से 2 मिसाइलें समुद्र तक नहीं पहुंचीं और तीसरी ने अमेरिका के जहाज को टारगेट किया। हालांकि जहाज सुरक्षित है। ईगल बल्क शिपिंग कंपनी जहाज के क्रू मेंबर्स के साथ संपर्क बनाए हुए है।

US सेंट्रल कमांड ने अपने X हैंडलर पर पोस्ट करके हमले की जानकारी दी। वहीं अमेरिका ने हूती विद्रोहियों को चेतावनी दी है कि वे अपनी हद में रहें। अगर उनकी तरफ से हमले कम नहीं हुए तो जवाबी कार्रवाई उन्हें महंगी पड़ सकती है।

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकन सेंट्रल कमांड ने जानकारी दी कि अदन की खाड़ी में लगभग 100 मील दूर 15 जनवरी को शाम करीब 4 बजे (भारतीय समय), ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने अमेरिका के कंटेनर शिप पर एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल दागी, हालांकि मिसाइल अटैक फेल हो गया।

जहाज या किसी अन्य को चोट या महत्वपूर्ण क्षति नहीं पहुंची। जहाज अपने सफर पर आगे बढ़ रहा है।, लेकिन 2 दिन पर लगातार दूसरा हमला है। रविवार को दोपहर करीब 2 बजे अमेरिकन सुरक्षा बलों ने कमर्शियल शिप पर दागी गई एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल को फेल किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker