बंगाल के बांकुड़ा में बोले अमित शाह- व्हीलचेयर पर बैठीं ममता को 130 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का दर्द नहीं दिखता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में जुटे केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आज अपने दो दिन के दौरे की अंतिम जनसभा बांकुड़ा के रानीबांध विधानसभा क्षेत्र में की।

शाह के निशाने पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रहीं और उन्होंने राज्य में सरकार बनने पर किसान सम्मान निधि योजना और आयुष्मान भारत योजना लागू करने का भरोसा दिया।

जनसभा में शाह ने कहा कि व्हीलचेयर पर बैठकर ममता अपने दर्द का झूठा दिखावा कर रही हैं लेकिन उन्हें भारतीय जनता पार्टी के 130 कार्यकर्ताओं की हत्या का दर्द महसूस नहीं होता।

उन्होंने कहा कि 10 साल में ममता ने आदिवासियों को लूटा है। चुनाव में यहां हर हाल में भाजपा की सरकार बनेगी।
अमित शाह ने कहा कि मेरा हेलीकॉप्टर खराब हो गया, लेकिन मैं नहीं कहूंगा कि यह षड़यंत्र है।

बांकुड़ा में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दो विकल्प हैं, जिसने 10 साल तक शासन किया, आदिवासियों को अधिकार देने में भी कट मनी मांगा है।

बंगाल की जनता ने सीपीएम को हटाया था, लगता था कि राजनीतिक हिंसा बंद हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि गरीब आदिवासी को भी सर्टिफिकेट लेने के लिए सौ रुपये देना होता है।

आप भाजपा की सरकार बना दें, अधिकारी आपके घर पर सर्टिफिकेट पहुंचा देगा। शाह ने कहा कि टोल मनी के शासन को बंगाल की जनता को बदलना होगा।

बंगाल में 130 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा, “अभी देख रहा हूं कि ममताजी को चोट आई है। तृणमूल वाले कहते हैं कि बड़ा षड़यंत्र हो गया है, चुनाव आयोग कहता है कि हमला नहीं हुआ है, हादसा हुआ है। दीदी, आपके पैर में चोट आई।

आप आहत हो गईं। व्हील चेयर पर घूमती है। मारे गये भाजपा कार्यकर्ताओं की माताओं को दर्द आप नहीं जानती हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप जल्दी ठीक हो जाएं। अच्छा होता कि आपको 130 लोगों के लिए भी दर्द होता।”

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट में केन्द्र की किसान सम्मान योजना और आयुष्मान भारत योजना लागू कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के साथ ही सरकारी कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग लागू किया जाएगा। शिक्षकों के वेतन भी बढ़ाने का फैसला होगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने हर घर में पानी और बिजली पहुंचाई है, लेकिन ममता बनर्जी की सरकार ने बंगाल का बहुत

बड़ा पतन करने का काम किया है। अब समय आ गया है कि सोनार बांग्ला बनाने का है। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि आप कमल निशान पर वोट देकर भाजपा की सरकार बनाए।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी एक बार चाहे जितना कोशिश कर लें लेकिन बंगाल में भाजपा की सरकार बन कर रहेगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button