बिजनेस

इंडिया के टॉप कारोबारी गौतम अडानी के खिलाफ अमेरिका में चल रही जांच, अब…

भारतीय दिग्ग्ज कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी ग्रुप के खिलाफ America में जांच चल रही है।

Investigation Against Gautam Adani: भारतीय दिग्ग्ज कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी ग्रुप के खिलाफ America में जांच चल रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये जांच रिश्वतखोरी के एक आरोप को लेकर शुरू हुई है। मामला एक Energy Project से जुड़ा बताया जा रहा है। अधिकारी ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अडानी समूह या इससे जुड़े लोगों ने क्या भारतीय अधिकारियों को एक एनर्जी प्रोजेक्ट में मन मुताबिक, काम करवाने के लिए रिश्वत देने में नहीं शामिल थे?

इस जांच के दायरे में Indian Renewable Energy Company, अजोर पावर ग्लोबल लिमिटेड भी शामिल है।

इससे पहले बीते वर्ष अमेरिका की एक Short selling company Hindenburg Research ने अडानी ग्रुप के खिलाफ एक रिसर्च पेपर जारी किया था। इसमें अडानी समूह को काफी नुकसान झेलना पड़ा था।

अडानी ग्रुप का कहना है कि…

इस मामले में Adani Group का कहना है कि वह भारत और ग्लोबल लेवल पर भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का पालन करते हैं। ग्रुप को अपने चेयरमैन के खिलाफ किसी भी जांच की जानकारी नहीं है।

अडानी ग्रुप और अजोर पावर ग्लोबल लिमिटेड दोनों भारत के नवीकरणीय ऊर्जा उद्योग में प्रमुख प्रतिस्पर्धी हैं और उन्होंने सौर परियोजनाओं के लिए अनुबंध हासिल किए हैं।

Azor Power Global Limited को पिछले साल अवैध भुगतान के आरोपों के बीच समस्याओं का सामना करना पड़ा था और उसे New York Stock Exchange से हटा दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker