विदेश

…और इस तरह TLX के पास हादसे का शिकार हो गया एक फायर फाइटर प्लेन…

Chile: दक्षिणी अमेरिका के चिली से एक दुखद और दर्दनाक घटना सामने आई है। चिली में पंगुइलेमो हवाई अड्डे (TLX) के पास एक फायर फाइटर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में पायलट स्पैनियार्ड फर्नांडो सोलन्स रोबल्स की दर्दनाक मौत हो गई।

आग से बचाई कई लोगों की जान

हादसे में मरने वाले Pilot स्पैनियार्ड फर्नांडो सोलन्स रोबल्स की उम्र 58 साल थी। खास बात यह है कि वह आग से ही लोगों की जान बचाने का काम करते थे। अब इसी आग की लपटों से हारकर उनकी जान चली गई।

फायर फाइटिंग ऑपरेशन के दौरान खुद ही जिंदगी की जंग हारी

फर्नांडो सोलन्स को मध्य चिली के तालका में एक हवाई अड्डे के पास आग से निपटने के लिए तैनात किया गया था। वह किसी ऑपरेशन पर निकले ही थे कि उनकी खुद की मौत आग के गोला बने विमान में हो गई।

…और इस तरह TLX के पास हादसे का शिकार हो गया एक फायर फाइटर प्लेन…

फायर फाइटिंग ऑपरेशन के लिए गए थे

चिली के मंत्रालय ने इस घटना में पायलट की मौत की पुष्टि की है। वह नेशनल फॉरेस्ट्री कॉर्पोरेशन (CONAF) के लिए काम करते थे।

CONAF के अनुसार, आयरेस टर्बो ट्रश विमान 15 जनवरी को फायर फाइटिंग ऑपरेशन के लिए गया था। करीब शाम 4:30 बजे अचानक इसने अपना नियंत्रण खो दिया।

घटना का Video हुआ वायरल

जैसे ही विमान ने अपना नियंत्रण खोया, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। फुटेज में दिख रहा है कि विमान तेजी से आता है और बिजली के खंबों के पास से गुजरने लगता है।

आग की लपटों में घिरा विमान

इसके बाद देखते ही देखते विमान आग का गोला बन जाता है। इसके बाद वह हाईवे पर गिरकर क्रैश हो जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद हाईवे पर यात्रा कर रहे कार सवार चार लोग भी घायल हो गए हैं।

चिली के अधिकारी अब इस घटना की जांच में जुटे हैं। CONAF के कार्यकारी निदेशक क्रिश्चियन लिटिल के अनुसार, ”फर्नांडो सोल्न्स स्पेनिश पायलट थे। उन्होंने देश के शीर्ष पायलट के रूप में काम किया था। उनके पास काफी अच्छा अनुभव था। इस कंपनी के चिली में सात विमान संचालित हैं।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker