झारखंड

रांची में रोजाना रात 9 बजे से चलेगा एंटी क्राइम चेकिंग

रांची: रांची पुलिस (Ranchi Police) होली और शब ए बरात (Holi and Shab e Barat) को लेकर अलर्ट है। होली पर्व पर रांची (Ranchi) में शांति और विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए लगातार शांति समिति की बैठक थाने स्तर पर हो रही है।

होली में नशा कर वाहन (Vehicle) चलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। खासकर सड़कों पर हुड़दंग मचाने वालों पर विशेष नजर रखने का आदेश SSP किशोर कौशल ने सभी DSP और थाना प्रभारियों को दिया है।

साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में थाना प्रभारियों (Station In Charge) को अलर्ट रहने को कहा गया है। किसी भी तरह के घटना होने पर कंट्रोल रूम और वरीय अधिकारियों को सूचना देने को कहा गया है।

English रांची में रोजाना रात 9 बजे से चलेगा एंटी क्राइम चेकिंग- Anti crime checking will start daily from 9 pm in Ranchi

चलेगा एंटी क्राइम चेकिंग अभियान

रांची में क्राइम कंट्रोल को लेकर एसएसपी किशोर कौशल ने सभी डीएसपी, थानेदार और ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के साथ बैठक की। राजधानी में रोजाना रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक एंटी क्राइम चेकिंग अभियान शुरू करने के निर्देश दिये।

इसकी मॉनिटरिंग खुद डीएसपी और थानेदार करेंगे। दिन में होनेवाली जांच में शामिल पुलिस पदाधिकारी और जवानों को थानेदार और डीएसपी ब्रीफ करेंगे। चेकिंग स्लाइडिंग बैरियर लगाकर होगी।

English रांची में रोजाना रात 9 बजे से चलेगा एंटी क्राइम चेकिंग- Anti crime checking will start daily from 9 pm in Ranchi

होली भाईचारे के साथ मनाने की अपील

SSP ने जहां लोगो से होली (Holi) भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है। साथ ही नशा कर हुडदंग मचाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है। होली पर्व को देखते हुये रांची में शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के विरुद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है।

शहरी और ग्रामीण सभी क्षेत्रों में शनिवार देर रात तक ब्रेथ एनालाइजर से जांच की गई। यह अभियान लगातार चलाया जाएगा और शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालक के खिलाफ न्यायालय में संशोधित मोटर यान अधिनियम 2019 की धारा 185 के तहत अभियोजन की कारवाई की जायेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker