खेल

एशिया क्रिकेट कप के लिए अफगानिस्तान ने की अपनी टीम की घोषणा, 17 खिलाड़ियों…

काबुल: पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan and Sri Lanka) में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया क्रिकेट कप (Asia Cricket Cup) के लिए अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है।

आने वाले कुछ महीने क्रिकेट फैंस के लिए बेहद खास हैं, क्योंकि पहले Asia Cup और उसके तुरंत बाद फैंस को World Cup  का लुत्फ़ उठाने का मौका मिलेगा। एशिया कप के आगाज में महज तीन दिन बाकी है।

इस बीच अफगानिस्तान ने अपने 17 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। इस टीम में करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान और शराफुद्दीन अशरफ भी शामिल हैं।

अशरफ रिजर्व स्पिनर के रूप में कर रहे हैं वापसी

जनत ने अफगानिस्तान के लिए अपना एकमात्र वनडे फरवरी 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और तब से इस प्रारूप में नहीं दिखे हैं।

लेकिन जनत ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने सहित T20 में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस साल अपना टेस्ट डेब्यू भी किया है।

अशरफ, (Ashraf) जिन्होंने जनवरी-2022 से वनडे नहीं खेला है, रिजर्व स्पिनर के रूप में टीम में वापसी कर रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने अपने बयान में कहा, नजीबुल्लाह, जो घुटने की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला से चूक गए थे, उन्हें लाइनअप में शामिल किया गया है और उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चोट से उबर जाएंगे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम सफी और अब्दुल रहमान, जो पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की हालिया घरेलू वनेड सीरीज हिस्सा थे।

17 सितंबर को फाइनल की भी मेजबानी करेगा Group A और B

उन्होंने लाइनअप में अपना स्थान बरकरार रखा है, लेकिन फरीद अहमद और वफादार मोहम्मद को टीम से बाहर कर दिया गया है।

अफगानिस्तान एशिया कप (Afghanistan Asia Cup) के Group B में है और अपना अभियान 3 सितंबर को लाहौर में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू करेगा और 5 सितंबर को उसी स्थान पर श्रीलंका के खिलाफ अपना दूसरा ग्रुप मैच खेलेगा।

Group A और B से शीर्ष दो टीमें एशिया कप सुपर फोर में आगे बढ़ेंगी, जहां वे कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम (R. Premadasa Stadium) में तीन और मैच खेलेंगे, जो 17 सितंबर को फाइनल की भी मेजबानी करेगा।

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, गुलबदीन नायब, करीम जनत, अब्दुल रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फजलहक फारूकी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker