झारखंड

CM हेमंत सोरेन के सम्मान समारोह को सफल बनाने में जुटा सहायक अध्यापक संघ

19 जून को गिरिडीह के झंडा मैदान में होगा भव्य कार्यक्रम का आयोजन

धनबाद: आगामी 19 जून, 2022 को गिरिडीह के झंडा मैदान में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सम्मान समारोह कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनाने को लेकर झारखंड राज्य प्रशिक्षित सहायक अध्यापक संघ के प्रखंड अध्यक्ष /सचिव एवं जिला पदाधिकारियों की बैठक आज दिनांक 12 जून, दिन रविवार को झारखंड राज्य प्रशिक्षित सहायक अध्यापक संघ की ज़िला अध्यक्ष निरंजन कुमार डे की अध्यक्षता एवं जिला महासचिव अशोक चक्रवर्ती के संचालन में धनबाद शहर स्थित शिक्षक संघ भवन, हीरापुर में सम्पन्न हुआ। बैठक में मुख्य रूप से संघ के प्रदेश अध्यक्ष मो. सिद्दीक शेख़ भी उपस्थित थे।

इस मौके पर अपने सबोधन में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार में देर है, अंधेर नहीं। उन्होंने कहा कि संघ धीरे-धीरे पारित सहायक अध्यापक सेवा शर्त नियमावली 2021 के एक-एक बिंदु को लागू करवाने तक सरकार का पीछा छोड़ने वाला नहीं है।

नीरंजन कुमार डे ने कहा…

सहायक अध्यापको (Teachers) की सेवा के 22 वर्षों के इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई मुख्यमंत्री सहायक अध्यापकों के साथ मंच साझा करेंगे।

इस मौके पर ईपीएफ, सेवा पुस्तिका, कल्याण कोष, सीटेट को मान्यता जैसे बिन्दुओं लागू करने की कवायद प्रारम्भ किया जाएगा।

संघ के जिला अध्यक्ष नीरंजन कुमार डे (Niranjan Kumar Dey) ने कहा कि अधिकार पाने के लिए संघर्ष करना होगा।

19 जून को गिरिडीह के झंडा मैदान में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सम्मान समारोह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा, जिसमें धनबाद के सहायक अध्यापकों की भूमिका शत-प्रतिशत होगी।

इसके लिए जिला इकाई कमर कस चुकीं हैं। कल से ही जिले के सभी प्रखंड-संकुल में ताबड़ तोड़ बैठक होगी, जिसके लिए सभी प्रखंडों में प्रभारी नियुक्त किया गया है।

जिला महासचिव अशोक चक्रवर्ती ने कहा कि गिरीडीह में मुख्यमंत्री सम्मान समारोह कार्यक्रम (Award ceremony) को ज़िले के सहायक अध्यापकों एवं उस के परिवार को काफ़ी कारण उत्साह भी देखने को मिल रहा है।

उन्होंने धनबाद जिला के विभिन्न प्रखंडों में जिस प्रकार से सहायक अध्यापकों को BLO  के कार्यों में लगाया जा रहा है इसकी पूर्ण रूप से विरोध किया जाएगा।

बैठक में कई लोग थे उपस्थित

बैठक (Meeting) में मुख्य रूप से ज़िला महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुमन लता पांडेय, वरीय जिला उपाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह, संयुक्त सचिव श्रीनिवास पांडेय, संयुक्त सचिव प्रदीप कुमार मोदक, कल्याण चक्रवर्ती, छोटन प्रसाद राम, रविन्द्र कुमार महतो, मुकेश कुमार सिंह, बीरेंद्र कुमार शर्मा, छोटू महतो , विष्णु कुमार ठाकुर, मिनी कुमारी, परितोष महतो, उज्जवल कुमार शिल, हराधन सिंह चौधरी, प्रहलाद गोड़ आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।