खेल

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में स्लो ओवर रेट के लिए बांग्लादेश पर लगा जुर्माना

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश पर जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में दूसरे One Day Match में धीमी ओवर गति (Slow Over Rate) को बनाए रखने के लिए मैच फीस का 40 % जुर्माना लगाया गया है।

मैच रेफरी के ICC एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट (Andy Pycroft) ने रविवार को दूसरे वनडे मैच में तमीम इकबाल की ओर से निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके जाने का फैसला सुनाया।

Zimbabwe ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया था और सिकंदर रजा के तीन विकेट लेने के साथ नाबाद 117 रनों की पारी खेली थी, जिससे जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने में मदद मिली।

खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 % जुर्माना

ICC ने एक बयान में कहा, खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट के मामले से संबंधित है।

खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 % जुर्माना लगाया जाता है। अगर उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है।

मैदानी अंपायर फोस्र्टर मुटिजवा और लैंग्टन रुसेरे, तीसरे अंपायर इकोनो चाबी और चौथे अंपायर क्रिस्टोपर फिरी ने आरोप लगाए थे।

Bangladesh के कप्तान तमीम को मामले के लिए दोषी ठहराया गया, जिसके बाद उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker