बिजनेस

बैंक कर्मचारियों को जल्द हर हफ्ते मिलेगी 2 दिन की छुट्टी, लेकिन इतने देर ज्यादा करना होगा काम!

मुंबई: बैंक (Bank) एक ऐसी संस्था है जो लोगों के लिए हमेशा खुली रहती है। उन्हें छुट्टी मिलना ना के बराबर होता है लेकिन इस बार उन्हें खुशखबरी मिलने वाली है।

बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) को जल्द ही हफ्ते में 2 दिन की साप्ताहिक छुट्टी मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) के मुताबिक भारतीय बैंक संघ (IBA) बैंक यूनियनों (Bank Unions) की कर्मचारियों की 5 दिन वर्किंग और 2 दिन छुट्टी की मांग पर पर विचार कर रहा है।

हालांकि, रिपोर्ट (Report) में ये भी कहा जा रहा है कि हफ्ते में 5 दिन काम करने से काम के घंटे में 50 मिनट रोज के बढ़ाए जा सकते हैं।

बैंक कर्मचारियों को जल्द हर हफ्ते मिलेगी 2 दिन की छुट्टी, लेकिन इतने देर ज्यादा करना होगा काम! Bank employees will soon get 2 days off every week, but will have to work for so long!

2 दिन की छुट्टी के लिए मांग

अभी बैंक कर्मचारी को एक हफ्ता छोड़कर शनिवार को छुट्टी मिलती है। अगर यह नियम मान लिया जाता है तो बैंक कर्मचारियों को एक महीने में 6 दिन साप्ताहिक छुट्टी की जगह 8 दिन की छुट्टी मिलेगी।

हर शनिवार और रविवार मिलेगी छुट्टी IBA और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक एम्प्लॉइज (UFBI) के बीच हफ्ते में 5 दिन काम और 2 दिन छुट्टी को लेकर बातचीत चल रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एसोसिएशन (Association) हफ्ते में 5 दिन के काम करने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गया है।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (IIBOA) के महासचिव एस नागराजन ने टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) को यह कहा है कि सरकार को निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट (Negotiable Instruments Act) के सेक्शन 25 के तहत सभी शनिवारों को छुट्टियों के रूप में Notify करना होगा।

अभी बैंक कर्मचारियों को महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी मिलती है। लेकिन अभी उन्हें 2 दिन की छुट्टी के लिए मांग कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker