हेल्थ

खाना खाने के बाद ज़रूर करें ये काम, कभी नहीं बढ़ेगा Blood Sugar Level!

Blood Sugar Level : रिसर्चर्स के अनुसार खाना खाने के बाद हल्की वॉक करने से Blood Sugar Level तो कम किया जा सकता है। इससे इंसुलिन लेवल भी ठीक रहता है। इसके अलावा दिन भर में थोड़ी-थोड़ी देर में वॉक करना भी काफी फायदेमंद माना गया है।
संभव हो तो दिन भर में अपने बैठने के समय को कम करें। अगर आपका काम बैठकर करने का है तो हर 20 से 30 मिनट में उठें और थोड़ा टहलें।

मैनेज करें Blood Sugar Level

डायबिटीज के खतरे को कम करने के लिए Blood Sugar Level को मैनेज करना काफी जरूरी होता है। वहीं, अगर आपको डायबिटीज की समस्या है तो भी Blood Sugar Level को मेनटेन रखना काफी जरूरी होता है ताकि इसके कारण आपको विजन लॉस, हार्ट अटैक, स्ट्रोक और किडनी डिजीज का सामना ना करना पड़े।
Be sure to do this work after eating food, this work will never increase Blood Sugar Level
अमेरिकन डायबिटीज एसोसिएशन के लिए हेल्थ केयर प्रोग्राम की वाइस प्रेजीडेंट, लॉरा हिरोनिमस ने बताया कि Blood Sugar Level को मैनेज करने से आपको भविष्य में डायबिटीज से जुड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। लॉरा ने यह भी बताया कि पूरे दिन Blood Sugar Level को मेनटेन रखने से एनर्जी लेवल भी बूस्ट होता है।
सीडीसी के अनुसार, पूरे दिन अपने ब्लड शुगर लेवल को मेनटेन रखने के लिए, भरपूर मात्रा में फल और सब्जियों के साथ Healthy Diet  लेना, हेल्दी वेट मेनटेन रखना और नियमित शारीरिक गतिविधि में भाग लेना जरूरी है। इसके अलावा इन बातों का भी रखें ध्यान-
अपने Blood Sugar Level को ट्रैक करते रहें।
Be sure to do this work after eating food, this work will never increase Blood Sugar Level
पूरे दिनभर में कुछ ना कुछ खाते रहें, भूखे रहने की गलती ना करें।
जूस, सोडा या शराब की बजाय पानी का सेवन करें।
Disclaimer : इस स्टोरी में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। News Aroma इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से संपर्क करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker