बाइडेन को हुआ हेयरलाइन फ्रैक्चर, वॉकिंग बूट की होगी जरूरत

न्यूयॉर्क: निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शनिवार को अपने एक कुत्ते के साथ खेलते समय गिर गए जिससे उनके पैर में हेयरलाइन फ्रैक्च र हो गया और अब कई हफ्तों तक उन्हें वॉकिंग बूट की जरूरत होगी। रविवार शाम को सीटी स्कैन रिपोर्ट से इसकी पुष्टि हुई।

78 वर्षीय बाइडेन ने रविवार को अपना ज्यादातर समय डॉक्टरों के पास बिताया। पहले वे डेलावेयर के नेवार्क में आर्थोपेडिक विशेषज्ञ से मिले फिर सीटी स्कैन के लिए अलग स्थान पर गए।

जीडब्ल्यू मेडिकल फैकल्टी के डायरेक्टर एक्जिक्यूटिव मेडिसिन डॉ. केविन ओकॉनर के अनुसार, बाइडेन की प्रारंभिक एक्स-रे में कोई स्पष्ट फ्रैक्च र नहीं दिखा, लेकिन उनके क्लीनिकल एग्जॉमिनेशन के बाद सीटी स्कैन किया गया, जिसमें उनके पैर के बीच में क्यूनिफॉर्म हड्डियों में हेयरलाइन (छोटे) फ्रैक्च र की पुष्टि हुई। अनुमान है कि उन्हें कई हफ्तों तक वॉकिंग बूट की जरूरत होगी।

विलमिंगटन, डेलावेयर में व्हाइट हाउस के पूल पत्रकारों ने कहा कि उन्होंने देखा कि पत्रकारों को हाथ हिलाते वक्त बाइडेन को चलने में दिक्कत हो रही थी।

बाइडेन शनिवार को अपने दो कुत्तों में से एक मेजर के साथ खेलते हुए चोटिल हो गये थे।

मेजर 2018 में बाइडेन परिवार में शामिल हुआ, वहीं दूसरा कुत्ता चैंपियन 2008 में आया था। परिवार व्हाइट हाउस में भी मेजर और चैंपियन को लाएंगे। उनकी एक बिल्ली को भी गोद लेने की योजना है।

जनवरी में शपथ लेते समय बाइडेन अमेरिका के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति होंगे। पहले एक रिपोर्ट में बाइडेन के डॉक्टर ने उन्हें स्वस्थ और फिट बताया था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button