बिहार

बिहार में 15 IAS और 8 IPS का तबादला, दरभंगा ग्रामीण SP बनी काम्या मिश्रा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले बुधवार को सरकार ने 15 वरिष्ठ IAS और 8 IPS अधिकारियों का तबादला किया है।

Bihar IAS-IPS Transfer: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले बुधवार को सरकार ने 15 वरिष्ठ IAS और 8 IPS अधिकारियों का तबादला किया है।

इस स्थानांतरण में कई जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक (Police Officer) भी शामिल हैं। इसकी अधिसूचना सरकार ने भी जारी कर दी है।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, सहकारिता विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है। जबकि, खान एवं भूतत्व विभाग के अपर मुख्य सचिव परमार रवि मनु भाई को मुख्य जांच आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर को नगर विकास एवं आवास विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है तथा पटना मेट्रो के अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी दी गयी है।

नगर विकास के प्रधान सचिव संतोष कुमार मल्ल को सहकारिता विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है तथा जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन, स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली में विशेष कार्य पदाधिकारी और लघु जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

इसी तरह, मुख्यमंत्री सचिवालय के सचिव अनुपम कुमार को संसदीय कार्य विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड के निदेशक धर्मेद्र सिंह को खान एवं भूतत्व विभाग का सचिव बनाया गया है। वे जांच आयुक्त, सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह को नगर विकास विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार मिला है। बिहार चिकित्सा सेवाएं और आधारभूत संरचना निगम (BMSICL) के MD दिनेश कुमार को भागलपुर प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है।

नगर विकास विभाग के अपर सचिव धर्मेंद कुमार को BMSICL का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। बेलट्रॉन के महाप्रबंधक राजीव कुमार श्रीवास्तव को बिहार राज्य आवास बोर्ड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा को कटिहार का जिलाधिकारी, जहानाबाद के DM रिची पांडेय को सीतामढ़ी का DM बनाया गया है।

इसी तरह कटिहार के जिलाधिकारी रवि प्रकाश को उद्योग विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है तथा उद्योग विभाग के संयुक्त सचिव योगेश कुमार सागर को बिहार शहरी आधारभूत संरचना आधार निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अलंकृता पांडेय को जहानाबाद का डीएम बनाया गया है।

प्रदेश में आठ आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। खगड़िया, वैशाली, किशनगंज और अरवल में नये पुलिस अधीक्षक की तैनाती की गई है। बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, गृह रक्षा वाहिनी के समादेष्टा चंदन कुशवाहा को खगड़िया का SP बनाया गया है।

इसी तरह विशेष सशस्त्र पुलिस के सहायक पुलिस महानिरीक्षक हरकिशोर राय को वैशाली का एसपी, अपर निदेशक सह सहायक, राज्य अग्निशमन पदाधिकारी राजेंद्र कुमार भील को अरवल के SP की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके साथ ही किशनगंज के SP डॉ. इऩामुलहक मेंगनू को पटना में गृह रक्षा वाहिनी का समादेष्टा बनाया गया है। वैशाली के SP कार्तिकेय के. शर्मा को सहायक पुलिस महानिरीक्षक, विशेष सशस्त्र पुलिस बनाया गया है।

अरवल के SP विद्यासागर शर्मा को अगले आदेश तक अपर निदेशक सह सहायक, राज्य अग्निशमन पदाधिकारी तथा खगड़िया के SP सागर कुमार को किशनगंज का SP और अपराध अनुसंधान विभाग की सहायक पुलिस अधीक्षक Kamya Mishra को दरभंगा (Rural) का SP बनाया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker