गजब का कारनामा, आज लगा स्मार्ट मीटर और 2 दिन बाद 67 लाख का बिजली बिल..

Digital Desk

Smart Meter Electricity Bill : किसी भी राज्य में सरकारी विभाग कभी-कभार कुछ ऐसे करना में कर देते हैं कि किसी को भी आश्चर्य होगा।

बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार,  जिले के जगदीशपुर प्रखंड में योगीवीर गांव में स्मार्ट मीटर (Smart Meter) लगाने के दूसरे दिन ही उपभोक्ता को 64 लाख का बिल बिजली (Electricity Bill) विभाग में भेज दिया।

इसके बाद उपभोक्ता ने परेशान होकर विभाग को आवेदन देकर सुनवाई की मांग की है।

उपभोक्ता नेहा कुमारी ने बताया कि मीटर रीडर (Meter Reader) द्वारा 28 जून को पुराना मीटर बदलकर नया स्मार्ट मीटर लगाया गया।

29 जून को जैसे ही मीटर एक्टीवेट हुआ 64 लाख का बिल आ गया।

आवेदन देकर लगाई है गुहार

जब मीटर रीडर को बताया तो उसने कहा कि पांच दिन तक कुछ नहीं होगा। इसके बाद वह काफी परेशान हो गई। मैंने विभाग को आवेदन देकर उचित कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

बिजली विभाग के कनीय अभियंता कनीय अभियंता संतोष कुमार ने बताया कि उपभोक्ता का मीटर रीडिंग की जांच कर उसमें सुधार किया जायेगा।

बता दें कि पटना अंचल के पांच आपूर्ति प्रमंडलों में 4 लाख 33 हजार स्मार्ट मीटर लगना है। बिजली कंपनी मीटर लगाने का जिम्मा इसबार नई कंपनी को दिया है।

कंपनी इस साल के सितम्बर तक पटना अंचल के सभी आपूर्ति प्रमंडलों के ग्रामीण इलाके में स्मार्ट मीटर लगाने का लक्ष्य तय किया है।

हमें Follow करें!

x