बिहार

पटना की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे TET अभयर्थियों पर लाठीचार्ज, पानी की बौछार

पटना: शहर के व्यस्ततम इलाके डाकबंगला चौराहे पर अपनी मांगों को लेकर सोमवार को प्रदर्शन कर रहे टीईटी अभयर्थियों (TET Candidates) को नियंत्रित करने के Police ने उनपर लाठीचार्ज और पानी का बौछार किया।

TET Candidates द्वारा डाकबंगला चौराहा पर प्रदर्शन के दौरान हाथ में तिरंगा लिए एक व्यक्ति पर एक अधिकारी द्वारा लाठी बरसाने का वीडियो वायरल (Video Viral) होने पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस संबंध में पटना जिलाधिकारी से Phone पर बात की।

तेजस्वी Patna के जिलाधिकारी से Phone पर बात की

तेजस्वी के आधिकारिक Twitter Handle पर कहा गया है, ‘‘उन्होंने (तेजस्वी) Patna के जिलाधिकारी से फोन (Phone) पर बात की। जिलाधिकारी ने पटना नगर पुलिस अधीक्षक (मध्य) और उप विकास आयुक्त के नेतृत्व में एक जाँच कमेटी का गठन किया है। अपर समाहर्त्ता (ADM) ने अभ्यर्थियों पर स्वयं लाठीचार्ज क्यों किया, ऐसी क्या नौबत आयी थी? दोषी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी पर कारवाई होगी।’’

Patna के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने टीईटी अभ्यर्थी (TET Candidates) की पिटाई का वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद घटना को बेहद आपत्तिजनक बताते हुए इसके जांच का आदेश दिया है।

Congress के प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने निंदा करते हुए Tweet किया

जिलाधिकारी ने Video वाली घटना की जांच करके दो दिनों के भीतर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

बिहार में सत्ता में शामिल Congress के प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने इस प्रकरण की निंदा करते हुए Tweet किया है, ‘‘किसी भी लोकतंत्र में ऐसी तस्वीर स्वीकार नहीं की जानी चाहिए। युवा रोजगार मांगेंगे और इसके लिए वो प्रदर्शन भी करेंगे। यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है। निहत्थे युवक पर लाठियां बरसाना बर्बरता है।’’

उन्होंने CM Niitsh से उक्त अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker