केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में बिहार में पांच महिलाएं सहित पकड़े गए 30 फर्जी परीक्षार्थी

News Desk

Central Teacher Eligibility Test in Patna: रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CIT) में राज्य भर में 30 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए।

- Advertisement -

सभी दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। इनमें पांच महिला परीक्षार्थी भी शामिल हैं। रविवार को 16 जिलों में अवस्थित परीक्षा केंद्रों पर CIT का आयोजन किया गया था।

पटना जिले में Biometric जांच में 10 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए। इनमें बिहटा में पांच, खगौल में एक,मनेर में तीन और दानापुर में एक को हिरासत में लिया गया है। सारण में दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहे तीन केंद्रों से महिला अभ्यर्थी समेत चार को पकड़ा गया।

- Advertisement -

लहेरियासराय के चार परीक्षा केंद्रों से 10 फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें आठ पुरुष व दो महिला परीक्षार्थी हैं। गोपालगंज में दो केन्द्रों से दो अभ्यर्थी को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

अभ्यर्थी पिंकी कुमारी की गिरफ्तारी SS पब्लिक स्कूल दिघवा दुबौली और शिवानंद की गिरफ्तारी श्री भारती स्कूल चैनपट्टी से की गई है। गया जिले के मानपुर के गेरे गांव स्थित ब्रिटिश पब्लिक स्कूल में आयोजित CTET की परीक्षा में एक मुन्ना भाई पकड़ा गया।

रवि कुमार बुनियादगंज थाना क्षेत्र के शादीपुर गांव का निवासी है। बेगूसराय के गढ़हरा स्थित PM श्री केंद्रीय विद्यालय में दूसरी पाली में एक फर्जी परीक्षार्थी को हिरासत में लिया गया। वह जिसके बदले परीक्षा देने आया था उसे भी हिरासत में ले लिया गया। दोनों भागलपुर जिला के बताई जा रहे हैं।