भारत

गुजरात में BJP की 125 सीटों के बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: सट्टा बाजार (Betting Market) चलाने वाले सटोरियों ने भविष्यवाणी की है कि गुजरात के लोग BJP को फिर से सत्ता में देख सकते हैं, उन्होंने 182 सदस्यीय विधानसभा में भगवा पार्टी (BJP Party) के लिए 125 सीटों का अनुमान लगाया है।

सट्टा बाजार 125 सीटों के बड़े बहुमत के साथ गुजरात में भाजपा की सत्ता में वापसी की भविष्यवाणी कर रहा है।

नाम न छापने की शर्त पर एक बुकी ने कहा, गुजरात चुनाव 2022 की हमारी गणना के अनुसार हम बीजेपी को 125-139, कांग्रेस को 40-50 और आम आदमी पार्टी को केवल 6-7 की भविष्यवाणी कर रहे हैं। सीटों के हिसाब से हम भाजपा सरकार को लगभग 40 पैसे, कांग्रेस को 4.50 रुपये और आप को 25 रुपये दे रहे हैं। यह हमारी गणना पर आधारित है।

सट्टेबाजों के मुताबिक कांग्रेस को अधिकतम 50 सीटें और आप को करीब छह सीटें मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा, वहां जमीनी हकीकत काफी अलग है।

भाजपा सरकार बनाने की कीमत 40 पैसे है

कोई किसान, CAA or NRC  के मुद्दे नहीं हैं जो भाजपा को प्रभावित कर सकते हैं। इन तीनों ने पंजाब में आप की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। भाजपा शुरू से ही सबसे आगे रही है, यह हमारी गणना में बदलने वाला नहीं है।

सटोरियों ने कहा कि गुजरात में वह इस बात पर भी दांव लगा रहे हैं कि सरकार किसकी बनेगी। सट्टेबाज ने कहा, भाजपा राज्य में दूसरों से आगे है।

भाजपा सरकार बनाने की कीमत 40 पैसे है। कांग्रेस (Congress) की कीमत 1.60 रुपये और आप सरकार के लिए 10 रुपये है।

चूंकि वह मानते हैं कि भाजपा (BJP) के सत्ता में बने रहने की सबसे अधिक संभावना है, इसलिए उन्होंने पार्टी की कीमत कम रखी है, ताकि उन्हें अधिक पैसा न देना पड़े।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker