झारखंड

अचानक इस मकान में शुरू हो गई पुलिस की छापेमारी, दबोचे गए 11 साइबर ठग…

जिले के चास थाना क्षेत्र के चिरा चास स्थित एक मकान में छापेमारी (Raid) कर पुलिस ने 11 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है।

Bokaro Cyber Crime: जिले के चास थाना क्षेत्र के चिरा चास स्थित एक मकान में छापेमारी (Raid) कर पुलिस ने 11 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि, तीन लोग भागने में सफल हो गए।

DSP के मुताबिक घर में छुपकर मोबाइल फोन से साइबर ठगी को अंजाम दिया जा रहा था। इन साइबर ठगों के पास से पुलिस ने Android तथा कीपैड मोबाईल 41 पीस, Airtel तथा Jio का सिम 36 पीस, लॉटरी के कूपन 04 बंडल, विभिन्न कंपनी के चार्जर 15 पीस, ATM कार्ड 03 पीस, रजिस्टर 02 पीस, कॉपी 17 पीस, स्पीडपोस्ट का बारकोड 01 पैकेट, मुहर 18 पीस, स्टाम्प पेड 03 पीस बरामद किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में सबसे अधिक बिहार के शामिल हैं। DSP सदर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि SP के निर्देश पर छापेमारी दल का गठन किया गया तथा चिरा चास स्थित जवाहर सिंह के मकान में तलाशी ली गई।

इस दौरान जवाहर सिंह के मकान के ऊपरी तल्ले में चौदह लोग Mobile के माध्यम से ठगी करते पकड़े गए। तीन व्यक्ति भागने में सफल रहे।

आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला कि सभी लोग बिहार के विभिन्न जिलों से आकर संगठित रूप से जाली दस्तावेज से मोबाईल सिम खरीदकर ठगी का काम पिछले दो वर्षों से कर रहे थे।

x