BPSC पेपर लीक मामले में 56 शिक्षक अभ्यर्थियों पर नामजद FIR, अब इन्हें…

News Aroma Desk

BPSC Paper Leak: हाल ही में हुए बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) की शिक्षक बहाली परीक्षा के पेपर लीक मामले में पूर्वी बिहार के 56 शिक्षक अभ्यर्थियों पर नामजद प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है।

इनमें लखीसराय जिले के 38, मुंगेर के 11, खगड़िया के छह, जमुई के तीन और बांका के एक शिक्षक अभ्यर्थी शामिल हैं।

पुलिस की ओर से दर्ज प्राथमिकी में कुल 276 शिक्षक अभ्यर्थियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। अभ्यर्थियों पर नामजद प्राथमिकी की इस सूची में सबसे ज्यादा नालंदा और पटना के अभ्यर्थी हैं।

जबकि उत्तर प्रदेश (UP) के जौनपुर का भी एक अभ्यर्थी शामिल है। 40 से ज्यादा पन्नों में दर्ज इस प्राथमिकी के आधार पर पुलिस अभियुक्तों की खोज में जुटी हुई है।

बीते 15 मार्च को बिहार के अलग-अलग केन्द्रों पर बीपीएससी के तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया था।

इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए मामले में संलिप्त कुल 276 शिक्षक अभ्यर्थियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इतना ही नहीं, पुलिस इन अभ्यर्थियों के रिश्तेदारों से भी पूछताछ हो रही है।

इसी क्रम में लखीसराय जिले के चार शिक्षक अभ्यर्थियों के रिश्तेदारों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इन सभी से मामले की जानकारी लेने को लगातार पूछताछ की गई है।

गौरतलब है कि इसी मामले में पिछले दिनों झारखंड के Hazaribagh से भी कई अभ्यर्थियों को पकड़ा गया था। इसके बाद जांच टीम ने सक्रियता बढ़ाई।

हमें Follow करें!

x