भारत

शराब नीति घोटाले में जेल में बंद के. कविता की बेल याचिका कोर्ट ने की खारिज, अब…

अभी BRS MLC के. कविता को जेल में ही रहना होगा। दिल्ली शराब घोटाले (delhi liquor scam) में जेल में बंद के कविता की जमानत याचिका खारिज हो गई है।

Liquor Policy Scam: अभी BRS MLC के. कविता को जेल में ही रहना होगा। दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) में जेल में बंद के कविता की जमानत याचिका खारिज हो गई है।

Rouse Avenue Court ने आज इस मामले की सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। BRS MLC के कविता ने अपने बेटे की स्कूल परीक्षाओं को आधार बनाकर अंतरिम जमानत मांगी थी।

इससे पहले Rouse Avenue Court ने दिल्ली शराब घोटाले की आरोपी के कविता की अंतरिम जमानत याचिका पर 4 अप्रैल को सुनवाई की थी। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज अदालत ने कविता की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। इससे पहले मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन की भी गिरफ्तारी हुई थी यह सब अभी जेल में हैं। हालांकि कुछ दिन पहले आप नेता संजय सिंह को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

कथित दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े Money Laundering मामले में गिरफ्तार BRS नेता के कविता ने शनिवार को सीबीआई पूछताछ के खिलाफ अदालत का रुख किया था। कविता ने CBI को पूछताछ की दी गई अनुमति वापस लेने का अनुरोध किया था।

शराब नीति मामले में भ्रष्टाचार की जांच CBI कर रही है। कविता के वकील ने अदालत को बताया कि CBI ने ‘उनके पीठ पीछे’ उनसे पूछताछ करने की अनुमति मांगने वाली याचिका दायर करके कानून की उचित प्रक्रिया को विफल किया है।

कविता के वकील ने कहा कि उन्हें आशंका है कि अदालत से अनुकूल आदेश प्राप्त करने के लिए CBI ने सही तथ्यों का खुलासा नहीं किया होगा।

अदालत ने दलील सुनी और CBI द्वारा कविता की याचिका पर जवाब देने के लिए समय मांगने के बाद मामले को 10 अप्रैल तक के लिए टाल दिया। अब अगली सुनवाई तक उन्हें जेल में ही रहना होगा

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker