बिहार

मुजफ्फरपुर में ठंड से स्टूडेंट की मौत का मामला पहुंचा अदालत, इनके खिलाफ…

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में कथित तौर पर ठंड से एक स्कूली छात्र की मौत को लेकर एक अदालत में गुरुवार को शिक्षा विभाग (Education Department) के अपर मुख्य सचिव, संयुक्त सचिव और जिला DEO के खिलाफ परिवाद पत्र दायर किया गया।

किन के खिलाफ परिवाद दायर किया गया

Muzaffarpur मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की Court में अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह की ओर से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) अजय कुमार सिंह के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है।

ठंड में आरोपियों ने अमानवीय तरीके से बिहार के सरकारी स्कूलों को खुला रखा

दायर परिवाद पत्र में कहा गया है कि न्यूनतम तापमान का Record कई वर्षों का टूट रहा है। इतनी कड़ाके की ठंड में आरोपियों ने अमानवीय तरीके से बिहार के सरकारी स्कूलों को खुला रखा है।

इस आदेश के कारण मुजफ्फरपुर राघो मझौली स्थित उत्क्रमित प्लस टू (Upgraded Plus Two) स्कूल में पढ़ रहे मो. कुर्बान (14), पिता मो. इस्लाम की मृत्यु ठंड लगने से हो गई। जबकि, एक छात्रा बेहोश हो गई।

अधिवक्ता सिंह ने छात्र की मौत के लिए इन अधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए उनके खिलाफ गजम की धारा 304 के तहत परिवाद दायर किया है। सिंह ने बताया कि CJM Court ने परिवाद को स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तारीख 3 फरवरी को सुनिश्चित की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker