महुआ मोइत्रा के पिता के घर पर CBI की रेड

News Aroma Desk

CBI Raid on Mahua Moitra’s Father’s House: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा के पिता DL मोइत्रा के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर CBI ने शनिवार सुबह छापेमारी शुरू की।

इससे पहले कथित कैश फॉर क्वेरी घोटाले के सिलसिले में महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

TMC ने मोइत्रा को नादिया जिले के Krishnanagar Lok Sabha क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से वह 2019 में चुनी गईं थीं।

सूत्रों ने कहा, ”CBI अधिकारी दक्षिण कोलकाता के न्यू अलिपोरे इलाके में ‘रत्नबली’ नामक आवासीय परिसर में बिजनेसमैन डीएल मोइत्रा के आवासीय फ्लैट पर पहुंचे।”

CBI टीम को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की सुरक्षा दी गई। हालांकि, CBI अधिकारी छापेमारी के पीछे के कारण के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) फ्लैट पर नहीं रहती हैं। शनिवार सुबह जब CBI की टीम वहां पहुंची तो उनके पिता भी मौजूद नहीं थे। पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में ED और CBI की छापेमारी की बाढ़ सी आ गई है।

ED ने शुक्रवार को मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के बीरभूम जिले स्थित आवास पर छापेमारी की थी। सूत्रों ने बताया कि ED के अधिकारियों ने उनके आवास से 41 लाख रुपये की नकदी और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए।

हालांकि, मंत्री को ED के अधिकारियों ने गिरफ्तार नहीं किया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि वह अपने आवास से बरामद नकदी के स्रोत के बारे में संतोषजनक जवाब देने में असमर्थ थे।

हमें Follow करें!