क्राइमझारखंड

कोडरमा में बिजली कर्मी बनकर महिला से की 41 हजार की ठगी

मंगलवार मोबाइल संख्या 9439711892 से एक कॉल आया कॉल करने वाले ने खुद को बिजली विभाग का कर्मी बताया

कोडरमा:  तिलैया थाना क्षेत्र में बिजली विभाग (Electricity Department) का कर्मी बनकर ठगी करने का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है।

जानकारी के अनुसार नंदी बाबा चौक निवासी महिला अन्नपूर्णा देवी से साइबर ठगों (Cyber Thugs) ने बिजली विभाग का कर्मी बनकर 41 हजार 307 रुपये ठगी कर ली है।

इस संबंध में पीड़िता ने थाने में मामला दर्ज कराया है। मामले को लेकर अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि बैंक ऑफ इंडिया झुमरीतिलैया शाखा में उनके पति भैरव प्रसाद एवं अन्नपूर्णा देवी के नाम से ज्वाईंट बैंक अकाउंट (joint bank account) है।

मंगलवार मोबाइल संख्या 9439711892 से एक कॉल आया कॉल करने वाले ने खुद को बिजली विभाग का कर्मी बताया।

पूरे मामले की की जा रही है जांच

इस दौरान साइबर ठग ने उन्हें अपने झांसे में लेते हुए उनके मोबाइल नंबर पर एक लिंक भेज कर 30 सेकंड के भीतर लिंक को एक दूसरे नंबर पर फॉरवर्ड (forward) करने की बात कही।

लिंक को फॉरवर्ड करने के बाद उनके मोबाइल नंबर पर एक गूगल फॉर्म आया, जिसमें बैंक अकाउंट एवं यूपीआई से संबंधित कुछ जानकारियां मांगी गई।

साइबर ठग ने जब उन्हें बिजली विभाग का कर्मी बनकर कॉल किया तो उन्हें लगा कि बिजली विभाग के कर्मी कनेक्शन देने के लिए यह प्रक्रिया अपना रहे हैं।

इस दौरान जैसे ही उन्होंने गूगल फॉर्म (google forms) पर जानकारियां भरकर सबमिट किया। उनके अकाउंट से चार बार में रुपये की अवैध निकासी हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker