भारत

असम में मदरसों को लेकर CM हिमंता बिस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान, सभी मदरसों को बंद…

नई दिल्ली: असम (Assam) में मदरसों को लेकर CM हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि वह अपने राज्य में सभी मदरसों (Madrassas) को बंद करने का प्लान बना रहे हैं।

CM ने कहा कि हम पहले ही करीब 600 मदसरों को पहले ही बंद कर चुके हैं और बाकी बचे मदरसों को जल्दी ही बंद कर दिया जाएगा। असम (Assam) के CM ने कहा कि, ‘नए भारत में मदरसों की जरूरत नहीं है। हमें डॉक्टर, Engineer की जरूरत है, मदरसों की नहीं।’

असम में मदरसों को लेकर CM हिमंता बिस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान, सभी मदरसों को बंद...- CM Himanta Biswa Sarma gave a big statement regarding madrassas in Assam, all madrassas will be closed...

मैंने पहले से ही 600 मदरसो को बंद कर दिया: CM

चुनावी राज्य कर्नाटक (Karnataka) में बेलगावी में एक रैली (Rally) को संबंधित करते हुए सरमा ने कहा, नए भारत को स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों (Colleges and Universities) की ज़रूरत है, मदरसों की नहीं।

उन्होंने कहा, “नए भारत (India) को मदरसे नहीं चाहिए, उसे यूनिवर्सिटियां (Universities), स्कूल और कॉलेज चाहिए।” सरमा ने कहा बांग्लादेश के लोग असम (Assam) आते हैं और हमारी सभ्यता और संस्कृति के लिए खतरा पैदा करते हैं।

मैंने पहले से ही 600 मदरसो को बंद कर दिया है और बाकी बचे सभी मदरसों को बंद करने का मेरा इरादा है।

असम में मदरसों को लेकर CM हिमंता बिस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान, सभी मदरसों को बंद...- CM Himanta Biswa Sarma gave a big statement regarding madrassas in Assam, all madrassas will be closed...

विज्ञान तथा गणित भी विषयों के तौर पर मदरसों में पढ़ाए जाएंगे: CM

असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) राज्य के सभी संचालित मदरसों को ‘नियमित स्कूलों’ में तबदील करने के लिए साल 2020 में एक कानून लाए थे।

CM का कहना थाकि राज्य पुलिस मदरसों में ‘अच्छा वातावरण’ बनाने के उद्देश्य से बंगाली मुसलमानों (Bengali Muslims) के साथ मिलकर काम कर रही है, जिनका रवैया शिक्षा को लेकर सकारात्मक है।

विज्ञान तथा गणित (Science and Math) भी विषयों के तौर पर मदरसों में पढ़ाए जाएंगे, और शिक्षा के अधिकार का सम्मान किया जाएगा, तथा शिक्षकों का डेटाबेस बनाकर रखा जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker