भारत

कांग्रेस अपने नेताओं की तिरंगा फहराने की तस्वीरें साझा करे: संबित पात्रा

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आजादी के 75th साल पूरे होने के उपलक्ष्य में संसद में कोई कार्यक्रम न करने को लेकर Congress द्वारा आलोचना किए जाने के बाद कहा कि वह ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत अपने नेताओं के ‘तिरंगा’ फहराने की तस्वीरें साझा करे।

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि Congress नेता जयराम रमेश हर चीज में गलती ढूंढ़ लेते हैं।

‘Har Ghar Tiranga’ अभियान राजनीति का विषय नहीं

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के 75th साल पूरे होने के अवसर पर सरकार की ओर से चलाया जा रहा ‘Har Ghar Tiranga’ अभियान राजनीति का विषय नहीं है और BJP नेताओं ने इस कवायद के तहत अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है।

उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि कांग्रेस नेता Sonia Gandhi, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी झंडा फहराया होगा और कांग्रेस को उनकी तस्वीरें साझा करनी चाहिए, जैसा BJP सदस्यों ने किया है।

PM नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए शनिवार को आरोप लगाया

पात्रा ने विपक्षी नेताओं पर एक और कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने Covid-19 रोधी टीका लेने की तस्वीरें भी Post नहीं की थीं, हालांकि उन्होंने टीका लगवा लिया था।

इससे पहले, कांग्रेस ने स्पष्ट तौर पर PM नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि आजादी के 75th साल पूरे होने के अवसर को सिर्फ ‘‘सर्वज्ञानी की छवि चमकाने’’ तक सीमित कर दिया गया है।

केंद्रीय कक्ष में विशेष कार्यक्रम किए गए

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने Tweet किया, ‘‘भारत की आजादी की 25वीं, 50वीं और 60वीं सालगिरह के अवसर पर संसद के ऐतिहासिक केंद्रीय कक्ष में विशेष कार्यक्रम किए गए। अफसोस की बात है कि 75th सालगिरह पर ऐसा कोई आयोजन नहीं हुआ।’’

Ramesh ने आरोप लगाया, ‘‘इस अवसर को सिर्फ सर्वज्ञानी की छवि चमकाने के तक सीमित कर दिया गया है।’’

TMC सरकार की भी आलोचना की

पात्रा ने BJP नेता शुभेन्दु अधिकारी के नेतृत्व वाली तिरंगा यात्रा को प्रतिबंधित करने को लेकर पश्चिम बंगाल की TMC सरकार की भी आलोचना की और कहा कि इससे पता चलता है कि संबंधित पार्टी देशभक्ति और राष्ट्रवाद से कितनी दूर है।

BJP ने जम्मू-कश्मीर (J&K) के चार सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त करने के फैसले का भी स्वागत किया, जिनमें आतंकवादी समूह हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन का बेटा भी शामिल है।

पात्रा ने कहा कि पार्टी की आतंकवाद के प्रति ‘कतई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति है और केंद्रशासित प्रदेश में आतंकी गतिविधियों में कमी आई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker