भारत

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, कल जंतर मंतर पर इखट्ठा होंगे पार्टी के नेता

कांग्रेस सांसद, कार्य समिति के सदस्य व अन्य नेता कल सुबह 11 बजे अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) पर कांग्रेस सरकार पर दबाब बनाने में जुटी हैं। कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता कल सुबह जंतर मंतर पर इस योजना के विरोध में सत्याग्रह पर बैठेंगे।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी युवाओं से अपील की है कि वह युवाओं के साथ है । साथ ही उन्होंने अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आवाज उठाने की भी बात कही है।

देशभर में युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों व कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं।

अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी

कांग्रेस (Congress) सांसद, कार्य समिति के सदस्य व अन्य नेता कल सुबह 11 बजे अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे।

वहीं अग्निपरीक्षा योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया गया है।

इसमें भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का फैसला किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी।

दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के अकबर रोड स्थित आवास पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार सहित तीनों सेनाओं के अन्य वरिष्ठ कमांडर्स और डिपार्टमेंट आफ मिल्रिटी अफेयर्स के अधिकारियों के साथ अग्निपथ योजना की समीक्षा कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker