बिहार

बिहार के काराकाट में पवन सिंह के चुनाव लड़ने के ऐलान से मुकाबला दिलचस्प

NDA प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, जिसपर PM मोदी का हाथ, उसकी जीत तय

Pawan Singh : Bihar के काराकाट लोक सभा (Karakat Lok Sabha) क्षेत्र में सियासी हलचल हॉट हो गई है, क्योंकि भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Film) के अभिनेता पवन सिंह (Pawan Singh) ने वहां से चुनाव (Election) लड़ने का ऐलान कर दिया है।

उनके चुनाव मैदान में उतरने से NDA उम्मीदवार और RML के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा कि पवन सिंह लड़ें या कोई और लड़े जिस पर PM मोदी का हाथ है उसे जीतने से कोई नहीं रोक सकता है।

NDA के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाह से सवाल पूछा जो तेजी से Viral हो रहा है जिसमें उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने पवन सिंह के कारकाट लोकसभा (Karkat Lok Sabha) में चुनाव लड़ने पर कहा कि इससे कोई फर्क पड़ता है कि कौन चुनाव लड़ता है, कौन नहीं।

उन्होंने कहा कि पवन सिंह लड़ें या कोई और लड़े, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आशीर्वाद मिला हो उसे दुनिया की कोई ताकत नहीं है जो चुनाव जीतने से रोक दे।

उमेंद्र ने कहा मैं काराकाट से जनता के आशीर्वाद से और भारी मतों से चुनाव जीतूंगा। कारकाट में NDA उम्मीदवार उपेन्द्र कुशवाहा और CPI माले उम्मीदवार राजाराम सिंह के बीच मुकाबला है।

इसी बीच पवन सिंह ने X पर पोस्ट कर लिखा- वह काराकाट (Karakat) से निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में चुनाव लड़ेंगे, जिसके बाद काराकाट की सियासत गर्मा गई है।

पवन सिंह के चुनाव लड़ने से राजपूतों के वोट बंटने की उम्मीद है, राजपूत समाज में पवन सिंह की अच्छी पकड़ है।

इसका सीधा नुकसान NDA उम्मीदवार उपेन्द्र कुशवाहा को हो सकता है क्योंकि उपेन्द्र और राजाराम दोनों कुशवाहा समाज से आते हैं, ऐसे में काराकाट में राजपूत वोटरों की अहमियत बढ़ जाती है।

सूत्र के अनुसार पवन सिंह को मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं और NDA को उम्मीद है कि पवन सिंह मान जाएंगे, जिसके बाद उपेन्द्र कुशवाहा को राहत मिल सकती है लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसका नुकसान भी Upendra Kushwaha को होगा। पवन सिंह के आरा से चुनाव लड़ने की चर्चा थी।

इसे लेकर उन्होंने BJP आलाकमान से मुलाकात भी की थी लेकिन बात नहीं बनी। आरा से RK सिंह को BJP का टिकट मिला गया।

उसके बाद बंगाल के आसनसोल से BJP ने पवन सिंह को चुनाव लड़ने का निर्देश दिया लेकिन कुछ दिन बाद ही पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। ऐसा माना जा रहा है कि पवन सिंह काराकाट सीट से चुनाव लड़ते हैं तो यह मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker