कोरोना के चलते इराक में फिर से सख्ती बढ़ी

बगदाद:  इराकी अधिकारियों कोरोनावायरस के नए मामलों के बढ़ने के कारण इस सप्ताह के अंत से शुरू होने वाले आंशिक और पूर्ण कर्फ्यू को फिर से शामिल करने सहित स्वास्थ्य प्रतिबंधों के एक पैकेज को मंजूरी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक आधिकारिक बयान के हवाले से बताया कि प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उच्च समिति ने शनिवार को एक बैठक की, जिसमें चार दिनों के लिए आंशिक रूप से कर्फ्यू लगाने और 18 फरवरी से 8 मार्च तक की अवधि के दौरान तीन दिनों के लिए पूर्ण कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया।

अवधि के दौरान, आंशिक कर्फ्यू सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू होगा।

समिति ने बताया कहा, जबकि पूर्ण कर्फ्यू शुक्रवार, शनिवार और रविवार को लगाया जाएगा।

बयान के मुताबिक, समिति ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मचारियों, सुरक्षा बलों, सार्वजनिक सेवा विभागों को कर्फ्यू से बाहर रखा गया है, जबकि पूर्ण कर्फ्यू के दिनों के दौरान, सब्जी की दुकानें, बेकरी, और फार्मेसियों को सुबह 5 बजे से शाम 7 बजे तक खोला जाएगा।

इसमें यह भी कहा कि सरकारी संस्थान स्वास्थ्य मंत्रालय को छोड़कर सभी सरकारी कर्मचारी 50 प्रतिशत की उपस्थिति में काम करेंगे।

उच्च समिति ने फैसला किया कि सभी सरकारी और निजी स्कूल, संस्थान और कॉलेज 18 फरवरी से 4 मार्च तक इलेक्ट्रॉनिक लर्निग का सहारा लेंगे।

Back to top button