भारत

ठंड के साथ कोरोना वायरस की बढ़ी सक्रियता, 1 दिन में आए 87 नए केस

Corona Virus : देश में ठंड शुरु होने के साथ ही कोरोना वायरस (Corona Virus) सक्रियता बढ़ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में COVID-19 से संक्रमित 87 नए मामले पाए गए हैं। हालांकि, इनमें से 79 मरीजों को अस्पताल से ‎‎डिस्चार्ज कर ‎दिया गया है लेकिन 8 संक्रमितों का उपचार चल रहा हैं।

रविवार को 148 नए मामले और दर्ज हुए हैं जिनकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। ‎विशेषज्ञों ने संक्रमण से बचाव के लिए 4 से 5 लेयर वाला मास्क पहनने, भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने स‎हित साबुन या अल्कोहल आधारित हैंड रब से हाथ साफ करने की सलाह दी है।

कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि इस बार कोरोना वायरस सीधे फेफड़ों को प्रभावित कर रहा है जिसे वायु प्रदूषण (Air Pollution) के चलते उत्पन्न लक्षणों के कारण चिन्हित करने में दिक्कत हो रही है। इस संक्रमण की जांच ही इसकी रोकथाम का उपाय है क्योंकि मौसम में बदलाव और प्रदूषण के कारण भी लोगों को अक्सर खांसी

ठंड के साथ कोरोना वायरस की बढ़ी सक्रियता, 1 दिन में आए 87 नए केस - Corona virus activity increased with cold, 87 new cases in 1 day

 सीधे फेफड़ों को प्रभावित कर रहा कोरोना

नई दिल्ली (EMS)। देश में ठण्ड शुरु होने के साथ ही कोरोना वायरस सक्रियता बढ़ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में COVID-19 से संक्रमित 87 नए मामले पाए गए हैं। हालांकि, इनमें से 79 मरीजों को अस्पताल से ‎‎डिस्चार्ज कर ‎दिया गया है लेकिन 8 संक्रमितों का उपचार चल रहा हैं।

रविवार को 148 नए मामले और दर्ज हुए हैं जिनकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। ‎विशेषज्ञों ने संक्रमण से बचाव के लिए 4 से 5 लेयर वाला मास्क पहनने, भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने स‎हित साबुन या अल्कोहल आधारित हैंड रब (Hand Rub) से हाथ साफ करने की सलाह दी है।

ठंड के साथ कोरोना वायरस की बढ़ी सक्रियता, 1 दिन में आए 87 नए केस - Corona virus activity increased with cold, 87 new cases in 1 day

कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि इस बार कोरोना वायरस सीधे फेफड़ों को प्रभावित कर रहा है जिसे वायु प्रदूषण के चलते उत्पन्न लक्षणों के कारण चिन्हित करने में दिक्कत हो रही है। इस संक्रमण की जांच ही इसकी रोकथाम का उपाय है क्योंकि मौसम में बदलाव और प्रदूषण के कारण भी लोगों को अक्सर खांसी, जुकाम और सांस लेने में दिक्कत होने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते शनिवार को कोरोना संक्रमण के 87 मामले दर्ज हुए थे जिनमें सर्वाधिक 84 मामले केरल, 3 पुड्डुचेरी और 1-1 गोवा व गुजरात में पाए गए हैं। वहीं, संक्रमण के चलते ओडिशा और बिहार (Odisha and Bihar) में मृत्यु दर के आंकड़ों का मिलान जारी है। ओडिशा में एक संक्र‎मित पाया गया है।

x