झारखंड

झारखंड CID की साइबर क्राइम टीम ने दो अपराधियों को ओडिशा से दबोचा, फिर …

अपराध अनुसंधान विभाग (CID) के Cyber Crime थाना ने दो साइबर अपराधियों को ओडिसा के बालासोर से गिरफ्तार किया है।

Jharkhand CID Arrested 2 Cyber Criminals: अपराध अनुसंधान विभाग (CID) के Cyber Crime थाना ने दो साइबर अपराधियों को ओडिसा के बालासोर से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में सुरेन्द्र दास और राज किशोर नंदा शामिल है। इनके पास से दो मोबाईल, चार सिम कार्ड, एक आधार कार्ड और दो ATM कार्ड बरामद किया गया है।

DSP नेहा बाला ने सोमवार को बताया कि साईबर क्राइम थाना 14 जनवरी 2023 को प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। मामले में पीड़ित को टेलीग्राम के माध्मय से संपर्क किया गया, जिसमें एक लिंक पर लॉग इन कर मूवीज रेटिंग करने का पार्ट टाईम जॉब ऑफर किया गया।

इसके पश्चात उन्हें विभिन्न टेलीग्राम प्रोफाईल में जोड़कर मूवीज रेटिंग करने का दबाव बनाया जाने लगा। टेलीग्राम प्रोफाईल के माध्यम से दिए गए टास्क को पूरा करने पर शुरू में उनके पेटीएम खाते में कुछ रुपये क्रेडिट हुए।

इसके बाद उन्हें भुगतान की ओर से प्राप्त रुपयों को ICICI बैंक के जरिये निवेश करने पर बोनस प्राप्त होने का लालच देकर विभिन्न अकाउन्ट में डिपोजिट कराया गया।

उन्होंने बताया कि अनुंसधान के क्रम में पता चला कि फाइनेंशियल ट्रायल एनालिसिस में फेक कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड कंपनी महाराष्ट्र ,मध्य प्रदेश, बिहार, हैदराबाद और दिल्ली के बैंक खाता पाए गए । इसमें करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन किए गए थे।

उन्होंने बताया कि मामले में कुमार Global Software नामक शैल कंपनी के एस बैंक के एकाउंट से अबतक दो करोड़ 59 लाख 95 हजार 669 का फ्रॉड ट्रांजेक्शन क्रेडिट हुआ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker