खेल

सभी फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले क्रिकेटर बने डेविड, T-20 में…

David Warner in Australian Playing Eleven: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) शुक्रवार को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले T-20 मैच के लिए Australian Playing Eleven में शामिल होने के साथ ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बन गए।

इस मैच में उन्होंने 70 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल अपनी उपलब्धि को और खास बना दिया है।

वार्नर T-20 में अपना 100वां मैच भी खेल रहे हैं

david-warner-became-the-first-australian-cricketer-to-play-100-matches-in-all-formats-in-t-20

इसके अलावा वार्नर T-20 में अपना 100वां मैच भी खेल रहे हैं और इसके साथ ही वह पूर्व कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) (103) और स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) (100) की सूची में शामिल हो गए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए।

कुल मिलाकर वार्नर भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर की विशिष्ट कंपनी में शामिल हो गए हैं और सभी प्रारूपों में अपने देश का सौ बार प्रतिनिधित्व करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। कप्तान मिशेल मार्श को कोविड होने के कारण वार्नर को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 213 रन बनाए

david-warner-became-the-first-australian-cricketer-to-play-100-matches-in-all-formats-in-t-20

मैच की बात करें तो Bellerive Oval में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले T-20 मैच में West Indies के कप्तान Rovman Powell ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 213 रन बनाए। Australia की तरफ से वार्नर ने 36 गेंदों पर 12 चौके और 1 छ्क्के की बदौलत शानदार अर्धशतक लगाते हुए 70 रन बनाए। वार्नर के अलावा जोस इंगलिश ने 39, टिम डेविड ने नाबाद 37 और मैथ्यू वेड ने 21 रन बनाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker