झारखंड

रामगढ़ में सड़क पर उतरे DC, SP, SDO, SDPO, CO और CRPF जवान

रामनवमी (Ramgarh ) त्योहार को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर है। शहर की हर गलियों को भगवा रंग से पाट दिया गया है।

Ramgarh Ramnawami Preparations: रामनवमी (Ramgarh ) त्योहार को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर है। शहर की हर गलियों को भगवा रंग से पाट दिया गया है।

इस त्योहार में निकलने वाले जुलूस में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो और शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए जिला प्रशासन भी काफी एहतियात बरत रहा है।

मंगलवार को DC चंदन कुमार, SP डॉ बिमल कुमार, SDO आशीष गंगवार, SDPO परमेश्वर प्रसाद, अंचल अधिकारी सत्येंद्र नारायण पासवान, पुलिस बल और CRPF जवानों के साथ सड़क पर उतरे।

रामगढ़ शहर के चट्टी बाजार, सौदागर मोहल्ला, लोहार टोला, शिवाजी रोड, सुभाष चौक, कोयरी टोला, गोलपार्क, पुरनी मंडप, बुढ़वा महादेव, नई सराय बस्ती, मनुवा, फुलसराय, सिरका, अरगड्डा सभी इलाकों में फ्लैग मार्च (Flag March) किया।

इस दौरान अधिकारियों ने यह संदेश दिया कि किसी भी उपद्रवियों की चलने वाली नहीं है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। हर जगह दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे। सौदागर मोहल्ला, गोलपार्क, पूरनी मंडप शहर के संवेदनशील इलाकों में शामिल हैं। उन स्थानों पर CRPF के जवान सुरक्षा में शामिल रहेंगे।

सौदागर मोहल्ला के हर घर को नोटिस, छत पर रखे ईंट पत्थर हटा लें

एक तरफ पुलिस प्रशासन फ्लैग मार्च (Flag March) कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया तो दूसरी तरफ रामगढ़ थाना प्रभारी ने सौदागर मोहल्ला के हर घर को नोटिस थमा दिया।

नोटिस में साफ शब्दों में लिखा गया है कि जिनके घर के छतों पर ईंट पत्थर व अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं रखी गई है, तो वह तत्काल वहां से हटा लें।

ड्रोन कैमरे की नजर में अगर आपत्तिजनक वस्तुएं आती हैं तो तत्काल उस घर के मालिक के खिलाफ कार्रवाई होगी। जिस रास्ते पर जुलूस निकालने वाला है, उस रास्ते के हर घर को यह नोटिस मिला है।

हुड़दंगियों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु किया गया मॉक ड्रिल

रामनवमी त्योहार के मद्देनजर किसी भी प्रकार की विषम परिस्थिति में असामाजिक तत्वों एवं हुड़दंगियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए पुलिस के जवानों ने Mock Drill किया।

पुलिस लाइन में आयोजित मॉक ड्रिल का संचालन DC चंदन कुमार और SP डॉ बिमल कुमार के द्वारा किया गया।

इस दौरान SDO आशीष गंगवार, SDPO परमेश्वर प्रसाद, ट्रेनिंग DSP फौजान अहमद, रामगढ़ थाना प्रभारी अजय साहू, सार्जेंट मेजर मंटू यादव, पुलिस पदाधिकारी, कर्मी एवं सीआरपीएफ 218 डी बटालियन के सशस्त्र बलों ने हिस्सा लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker