बिहार

जहरीली शराब से मौत : बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

पटना: Bihar के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब (Denatured Alcohol) पीने से लोगों की मौत को लेकर शुक्रवार को भी विधानसभा (Assembly) में विपक्ष का हंगामा जारी है।

मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने से पहले सदन के बाहर हंगामा किया।

इसके बाद जब सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई तो भाजपा के सदस्य हाथ में पोस्टर लेकर वेल तक पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी (Assembly Speaker Awadh Bihari Chowdhary) कई बार विपक्षी सदस्यों को अपने स्थान पर जाने का आग्रह करते रहे, लेकिन उनकी बात अनसुनी कर विपक्ष के सदस्य हंगामा करते रहे।

सदन को 30 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया गया

विधानसभा अध्यक्ष (Assembly Speaker ) के आदेश पर मार्शलों ने विधायकों के हाथ से पोस्टर छीन लिए। विपक्षी सदस्य शराबबंदी में जहरीली शराब पीने से मरने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के सदन में विपक्षी सदस्यों को लेकर की गई टिप्पणी पर माफी की मांग भी की।

विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों से प्रश्नकाल चलाने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर मुद्दे पर बात की जाएगी लेकिन सदन चलने दिया जाए। हालांकि, विपक्षी विधायकों ने शोर-शराबा बंद नहीं किया, तब सदन को 30 मिनट तक के लिए स्थगित (Adjourned) कर दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker