झारखंड

किसी में दम नहीं है कि आरक्षण को खत्म कर दे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने…

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि किसी में दम नहीं है कि वो आरक्षण खत्म कर दे।

Defense Minister Rajnath Singh on Reservation: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि किसी में दम नहीं है कि वो आरक्षण खत्म कर दे।

राजनाथ सिंह शुक्रवार को दुमका (Dumka) के यज्ञ मैदान में BJP प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

राजनाथ ने PM Narendra Modi सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी का सपना भारत की गरीबी मिटाने का है। उन्होंने कहा कि शायद ही कोई व्यक्ति यहां मौजूद होगा जिसे पांच किलो अनाज नहीं मिलता है। साथ ही कहा कि मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान से पांचवें स्थान तक ले कर गई है।

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंत्रियों ने जेल की हवा खाई है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष BJP के ऊपर आरक्षण खत्म करने का झूठा आरोप लगाता है लेकिन मैं कहता हूं कि आरक्षण कभी खत्म नहीं होने देंगे।

रक्षा मंत्री ने हुंकार भरते हुए कहा कि किसी के माई के लाल में दम नहीं की आरक्षण को खत्म कर दे। उन्होंने आदिवासी समाज के लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आपका आरक्षण कोई खत्म नहीं कर सकता है।

राजनाथ ने कहा कि झारखंड की जनता गरीब जरूर हो सकती है लेकिन उसके साथ स्वाभिमानी भी है। उन्होंने कहा कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री 24 घंटे तक गायब हो गए थे। मैं भी यूपी का मुख्यमंत्री रहा लेकिन ऐसा कभी नहीं किया।

साथ ही कहा कि हेमंत सोरेन ने CM रहते राज्य की जनता के स्वाभिमान से खेलने का काम किया है। इसका सबक सिखाना है। स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने का बदला सीता सोरेन के पक्ष में वोट कर जीताना है। वोट की चोट से JMM सरकार को सबक सिखाना है।

इसके बाद Rajnath Singh गोड्डा प्रत्याशी निशिकांत दुबे के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोड्डा रवाना हो गए।

इससे पहले समाहरणालय परिसर कार्यालय में BJP प्रत्याशी सीता सोरेन ने जिला निर्वाची पदाधिकारी ए दोड्डे के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सीता सोरेन ने JMM सरकार को पूरी तरह विफल बताया।

Sita Soren ने कहा कि भीषण गर्मी में लोग पानी की किल्लत से त्राहिमाम कर रहे हैं। राज्य में नल-जल योजना पूरी तरह ठप पड़ी है। टंकी है, नल है लेकिन पानी नहीं है। इस ओर सरकार का ध्यान नहीं है। राज्य में केवल भ्रष्टाचार की गंगोत्री बह रही है।

राज्य के मंत्री एवं सांसद के घरों से छापेमारी के दौरान करोड़ों नकदी मिलना इसका प्रमाण है। राज्य और देश का विकास केवल PM Modi के नेतृत्व में हो सकता है।

इस दौरान BJP के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ लुईस मरांडी, सारठ विधायक रणधीर सिंह एवं राकेश चौधरी मौजूद रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker