भारत

अपने शहीद पिता को याद कर अमेठी में भावुक हो गईं प्रियंका गांधी, कहा…

शुक्रवार को लोकसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अमेठी में अपने शहीद पिता राजीव गांधी को याद करते करते हुए भावुक हो गईं।

Priyanka Gandhi in Amethi : शुक्रवार को लोकसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अमेठी में अपने शहीद पिता राजीव गांधी को याद करते करते हुए भावुक हो गईं।

उन्होंने उनका जिक्र करते हुए अपने बचपन की यादों में खो गई। Priyanka ने कहा कि मैंने अपने जीवन में किसी इंसान को पूजा तो वह मेरे पिता राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) थे। मैं छोटी सी थी के पीछे-पीछे घूमती थी। पहली बार जब मैं अमेठी आई, शायद मैं 10 साल की थी। मुझे याद है चुपचाप उनके पीछे बैठी थी। वह जीप चलाते थे।

हम और राहुल पीछे बैठकर एक-दूसरे के नोक-झोक करके देखते थे कि पिताजी क्या कर रहे हैं? प्यार से मिल रहे हैं। प्रियंका ने कहा कि अमेठी की भूमि हमारे और Rahul Gandhi के लिए पवित्र है। यह भूमि भी किशोरी लाल शर्मा के लिए भी पवित्र है।

यह अमेठी के यह हमारे पिता की कर्मभूमि है। आपसे जो रिश्ता है, वह कभी भी खत्म नहीं हो सकता। Priyanka Gandhi ने BJP को आड़े हाथों लेते हुए जमकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया।

उन्होंने कहा कि पहले जैसी राजनीति चाहिए। झूठ की राजनीति नहीं चाहिए। प्रियंका गांधी मंच से कहा कि रायबरेली में काफी लंबा दौरा करके आई हूं। लेकिन, आप सबको देखकर बहुत खुशी हो रही है। मैंने सोचा था कि जैसे मुंशीगंज में छोटी Meeting होती थी, वैसे ही होगा। यहां आने पर बहुत बड़ी भीड़ मिली। आप कितने समय से इंतजार कर रहे होंगे। माफी चाहती हूं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि एक नेता और जनता के बीच में किस तरीके से रिश्ता होना चाहिए, यह सीख मुझे स्व. राजीव गांधी से मिली। हमने स्वर्गीय Rajiv Gandhi के प्रचार के लिए अमेठी में 20-25 दिनों के लिए अपने माता जी के साथ प्रचार में आई थी। तेतारपुर का गेस्ट हाउस था। वहां हम रुकते थे। हमारे पिता स्व. Rajiv Gandhi से अमेठी के लिए जितना भी विकास का काम हो सकता था। वहां किया। जहां रास्ता नहीं था, वहां पर रास्ता बनवाया।

प्रियंका ने अमेठी में राजीव गांधी काल में विकास पर कहा कि जितना उस जमाने मे हो सकता था, उतना किया। यहां पर बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियां खोली गई। इससे आप लोगों को रोजगार मिल सके। प्रियंका गांधी ने भवुकता से भाषण दिया। इससे सम्मलेन में मौजूद लोगों की आखें भर आई। प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से Kishori Lal Sharma को जिताने की अपील की।

कम उम्र में पिता का साया उठा, पर दर्द बना रहा, आपने संबल देकर संभाल लिया

उत्तर प्रदेश के Amethi Lok Sabha Seat पर कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए प्रचार मैदान में प्रियंका गांधी वाड्रा पूरा जोर लगा रही हैं। इस क्रम में वह वोटरों को भावनात्मक तौर पर जोड़ने की कोशिश करती दिख रही हैं। इस दौरान वे अपने पिता राजीव गांधी को याद करती दिखीं। इस दौरान उन्होंने राजीव गांधी की हत्या (Murder) के दिन का जिक्र किया।

दरअसल, अमेठी जिले के बहादुर विकास खंड क्षेत्र तेंदुवा गांव स्थित एक मैदान में इंडिया गंठबंधन कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मलेन में कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यता भी मौजूद रहे।

कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने कार्यकर्ता सम्मलेन में पहुंचकर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। प्रियंका गांधी ने कहा कि अमेठी की जनता का रिश्ता प्रेम का है। यह कभी भी समाप्त नहीं होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker