झारखंड

धनबाद में साइबर क्राइम मामले में दिल्ली पुलिस की दबिश, ऐसे पकड़ में आया महादेव रविदास

धनबाद : साइबर क्राइम (Cyber Crime) के एक मामले में दिल्ली के साइबर सेल (Cyber Cell) की पुलिस टीम ने निरसा पुलिस के सहयोग से कुमारधुबी क्षेत्र के बरडंगाल में दबिश देते हुए रविदास टोला निवासी महादेव रविदास को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

उसकी गिरफ्तारी (Arrested) उसके निरसा स्थित नाना घर (Maternal House) से हुई। इसके बाद उसे कुमारधुबी ओपी लाया गया जहां दिल्ली पुलिस ने उससे दो घंटे तक पूछताछ (Inquiry) की।

हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह 35.5 लाख रुपये की ठगी (Fraud) का मामला है। पूछताछ (Inquiry) में महादेव ने दिल्ली पुलिस को अपने कुछ साथियों का नाम भी बताया, लेकिन पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया।

पुलिस ने कहा कि जब पकड़े जायेंगे, तभी जानकारी दी जायेगी। पूछताछ के बाद महादेव रविदास को दिल्ली पुलिस धनबाद जेल (Dhanbad Jail) ले गयी।

35.5 लाख रुपये की ठगी के एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पिछले एक पखवाड़े से दिल्ली पुलिस ने आरोपी (Accused) महादेव को पकड़ने के लिए पूरी तरह से जाल (Trap) बिछा कर रखा था। बुधवार की शाम महादेव का फोन एक्टिव हुआ तो पता चला कि वह निरसा स्थित अपने मामा के घर पर है। दिल्ली पुलिस ने निरसा पुलिस से मदद मांगी।

इसके बाद पूरी तैयारी के साथ देर रात उसके मामा के घर पर छापेमारी (Raid) की गयी और मौके से ही उसे पकड़ लिया गया। बताया जा रहा है कि इस मामले में महादेव सिर्फ एक मोहरा था।

35.5 लाख की ठगी (Fraud) में उसका एकाउंट इस्तेमाल हुआ था। ठगी में वह मुख्य आरोपी तो नहीं है, लेकिन ठगी के रुपये (Cheated Money) में से उसे मोटी रकम दी गयी थी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि महादेव के पास दो तीन साल पहले कुछ नहीं था, लेकिन हाल में उसके पास काफी रुपये आ गये। उसने देखते ही देखते रविदास टोला में पूरी सुख-सुविधा (Full Amenities.) के साथ अपना आलीशान घर (Luxurious House) बना लिया।

उधर, महादेव की मां व उसकी पत्नी गोद में बच्चे को लेकर कुमारधुबी ओपी पहुंची और उसे निर्दोष (Innocent) बताते हुए पुलिस से तत्काल रिहा करने की गुहार लगायी।

कहा कि उसे फंसाया (Implicated) गया है, लेकिन दोनों की बात पुलिस ने अनसुनी कर दी। पुलिस ने महादेव की पत्नी का मोबाइल भी जप्त (Confiscated) कर लिया, जिसे लौटाने के लिये वह पुलिस से कुछ देर तक उलझती (Entangled) रही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker