झारखंड

स्कूलों में शिक्षकों की जरूरत का आकलन कर रिपोर्ट पेश करें DEO, DC ने …

खूंटी : DC लोकेश मिश्र की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय सर्वे टीम की बैठक शनिवार को आयोजित की गई। बैठक के दौरान विद्यालयों एवं सेंटर में नामांकन, शिक्षकों की उपलब्धता, पठन-पाठन की अद्यतन स्थिति, विद्युत, पेयजल की उपलब्धता, खेल सामग्री की उपलब्धता, आधारभूत संरचना की उपलब्धता और उनके सुदृढ़ीकरण की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की आवश्यकता का आकलन करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी को प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक में उपस्थित सभी टीम को निर्देशित किया गया कि प्राथमिकता के आधार पर विद्यालयों की आवश्यकता का आकलन कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं ताकि अग्रेतर कार्रवाई की जा सके।

उपायुक्त ने जिले के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक-उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों, आवासीय तथा डे बोर्डिंग सेंटर में शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सुधार और आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए सर्वे टीम का गठन जिला और प्रखंड स्तर पर किया है।

जिला स्तरीय सर्वे टीम ने अड़की प्रखंड के 11 विद्यालयों तथा दो डे बोर्डिंग सेंटर, कर्रा प्रखण्ड के 14 विद्यालयों और दो डे बोर्डिंग सेंटर, खूंटी प्रखण्ड के 14 विद्यालयों और तीन डे बोर्डिंग तथा दो आवासीय प्रशिक्षण सेंटर, मुरहू प्रखण्ड के 10 विद्यालयों और एक डे बोर्डिंग सेंटर, रनिया प्रखण्ड के सता विद्यालयों और तोरपा प्रखण्ड के 12 विद्यालयों औ दो डे बोर्डिंग सेंटर का स्थल भ्रमण कर विद्यालयों एवं सेंटर का प्रतिवेदन तैयार किया है।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker