झारखंड

देवघर में तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार, पांच मोबाइल, ATM कार्ड और सिम बरामद

देवघर पुलिस (Deoghar Police) ने तीन शातिर साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से पांच मोबाइल, पांच ATM और सात सिम बरामद किए हैं।

Deoghar Cyber Criminals: देवघर पुलिस (Deoghar Police) ने तीन शातिर साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से पांच मोबाइल, पांच ATM और सात सिम बरामद किए हैं।

गिरफ्तार आरोपितों के नाम महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक जिले के सिडको स्थित त्रिमूर्ति चौक निवासी तोयेश संजय पाटिल, सारवां थाना क्षेत्र के बिशनपुर (Bishanpur) निवासी प्रफुल रवानी और मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा निवासी रितिक रोशन है।

देवघर पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपित करीब डेढ़ वर्ष से देवघर स्थित रेस्टोरेंट (Restaurant) में मैनेजर की नौकरी कर रहे थे और इस आड़ में साइबर अपराध की घटना को अंजाम देते थे।

आरोपितों के एक खाते से एक माह में 70-80 लाख रुपये Transaction की जानकारी पुलिस को मिली है।

पुलिस ने बताया कि आरोपित टेलीग्राम समूह के माध्यम से सट्टा बाजार में निवेश कराने, Bank Credit Card उपयोगकर्ता को झांसे में लेकर Credit Card के विवरण प्राप्त कर ठगी करने का काम करते थे।

आरोपितों के पास से बरामद मोबाइल से साइबर क्राइम (Cyber Crime) के 15 अपराध लिंक पुलिस को मिले है, जिसकी जांच की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker