झारखंड

चुनाव कार्य से हटाये गये देवघर DC मंजूनाथ भजंत्री, DDC को मिली जिम्मेदारी

रांची: भारत निर्वाचन आयोग ने देवघर DC मंजूनाथ भजंत्री (Deoghar DC Manjunath Bhajantri) को चुनाव कार्य से हटा दिया है। देवघर जिले में चुनाव कार्यों के संचालन का जिम्मा DDC को सौंपा है।

अब देवघर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में DDC सभी निर्वाचन संबंधी कार्यों का संचालन करेंगे।

इससे पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी की भूमिका में DC मंजूनाथ भजंत्री थे। इस संबंध में शुक्रवार को भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने अधिसूचना जारी की है।

भारत निर्वाचन आयोग के प्रधान सचिव अरविंद आनंद ने जारी पत्र में कहा है कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950(43) की धारा 13क की उपधारा(1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए झारखंड सरकार (Government of Jharkhand) के परामर्श से आयोग ने पांच दिसंबर, 2003 की अपनी अधिसूचना संख्या 508/Jhar/2003 में संशोधन किया है।

दरअसल, बीते मधुपुर विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव के दौरान गोड्डा सांसद Dr. निशिकांत दुबे (Dr. Nishikant Dubey) ने चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत के मद्देनजर आयोग ने उक्त आशय का निर्देश जारी किया है।

हफीजुल हसन ने गंगा नारायण सिंह को हराया था

इस तरह देवघर डीसी को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने अपनी स्थिति साफ कर दी है। मधुपुर उपचुनाव के दौरान BJP ने देवघर DC मंजूनाथ भजंत्री और मधुपुर एसडीओ पर झामुमो कार्यकर्ता की तरह काम करने का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं, NDA नेताओं के घरों से BJP का झंडा उतरवाने का भी आरोप लगाया था।

मालूम हो कि झारखंड के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद देवघर के मधुपुर में उपचुनाव कराया गया था। इस उपचुनाव में दिवंगत हाजी हुसैन के बेटे हफीजुल हसन ने NDA की तरफ से भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह (Ganga Narayan Singh) को हराया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker