झारखंड

कोयले में वर्चस्व को लेकर अचानक दो गुटों में शुरू हो गई फायरिंग, एक दर्जन लोग…

धनबाद (Dhanbad ) में एक बार फिर कोयला में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर जमकर बवाल हुआ है। इस खूनी झड़प के दौरान करीब 20 से 25 राउंड गोली और आधा दर्जन बम विस्फोट (Detonate the Bombs) किया गया।

Dhanbad Firing: धनबाद (Dhanbad ) में एक बार फिर कोयला में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर जमकर बवाल हुआ है। इस खूनी झड़प के दौरान करीब 20 से 25 राउंड गोली और आधा दर्जन बम विस्फोट (Detonate the Bombs) किया गया।

वहीं इस घटना में करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। इसके साथ ही वहां मौजूद कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस पूरे इलाके में कैम्प कर रही है, जिससे पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

जानकारी के अनुसार धनबाद के जोगता (Jogta) थाना क्षेत्र स्थित BCCL एरिया पांच के सिजुआ मोदीडीह कोलयरी में संचालीत तेतुलमारी कोलडम्प में वर्चस्व को लेकर बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो और संयुक्त मोर्चा के बीच कोयला उठाव में रंगदारी को लेकर हिंसक झड़प हुई है। इस झड़प में करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है।

इसके साथ ही एक गुट के तरफ से झड़प के दौरान करीब 20 से 25 राउंड फायरिंग और आधा दर्जन देशी बम विस्फोट किया गया, जिससे पूरा इलाका थर्रा उठा। इस दौरान दोनों ओर से कई वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की गई। इसमें मजिस्ट्रेट और मीडिया के वाहन भी शामिल हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से छह जिंदा बम और कई खोखा बरामद किया है। घटना को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस और CISF जवानों की तैनाती की गई।

बताया जा रहा है कि कई दिनों से लोडिंग को लेकर कोल्डम्प में टकराव की स्थिति बनी हुई थी। जिसे रोकने में BCCL और पुलिस असफल रही है। वही घटना को लेकर बाघमारा सीओ विकास आनंद ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में कर ली गई है। हंगामा करने वालों के ऊपर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker