झारखंड

धनबाद के SNMMCH अस्पताल में शार्ट सर्किट से लगी आग, धुंआ-धुंआ हुआ अस्पताल

धनबाद: जिले के सबसे बड़े अस्पताल शहीद निर्मल महतो चिकित्सा महाविद्यालय (Medical College) में रविवार को शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) से आग लग गई।

हालांकि आग ज्यादा फैली नहीं और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल के सीटी स्कैन (CT Scan) रूम के ठीक बगल में जिस कमरे में यूपीएस रखा गया था वहां Short Circuit से आग लग गई।

आग लगने के बाद पूरे अस्पताल में धुआं फैल गया। जिससे लोगों को घुटन महसूस होने लगी जिसके बाद लोग घबरा गए और आनन-फानन में सभी मरीज और उनके परिजन अस्पताल के बाहर निकल गए।

हालांकि इस आग से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

नवजात बच्चों और उनकी माताओं को हुई बड़ी परेशानी

इस मामले में जनरेटर ऑपरेटर (Generator Operator) मोतीलाल साव ने कहा कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था।

उन्होंने कहा कि फिलहाल उस क्षेत्र की लाइन काट दी गई है। आग लगने के घंटों बाद भी अस्पताल परिसर में धुंआ भरा हुआ था और सभी मरीज और तीमारदारों सब कुछ सामान्य होने का इंतजार करते रहे। जहां शॉर्ट सर्किट हुई थी उसके ठीक सामने ही गायनी वार्ड (Ward) है।

इसलिए सबसे ज्यादा परेशानी नवजात बच्चों और उनकी माताओं को उठानी पड़ी।

जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है एसएनएमएमसीएस

SNMMCS जिले का सबसे बड़ा और राज्य का तीसरा बड़ा अस्पताल है।

यहां पर धनबाद के साथ-साथ आस पड़ोस के जिले जैसे जामताड़ा, गिरिडीह, हजारीबाग और कोडरमा से भी मरीज हजारों की संख्या में इलाज (Treatment) कराने आते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker