गुमला और लोहरदगा के सदर अस्पताल में जल्द खुलेगा डायलिसिस सेंटर

गुमला: सांसद सुदर्शन भगत ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन से मुलाकात की और लोहरदगा और गुमला के सदर अस्पताल में डायलिसिस सेंटर खोलने की स्वीकृति प्रदान करने पर डॉ. हर्षवर्धन का आभार व्यक्त किया है।

सांसद भगत एक बयान जारी कर कहा कि लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में बढ़ते किडनी रोग से परेशान मरीजों को इलाज के लिए रांची, कोलकात्ता, बेल्लोर, दिल्ली तथा अन्य महानगरों का रुख करना पड़ता थाI

डायलिसिस सिस्टम के अभाव में रोगी की अकाल मृत्यु हो जाती है। महानगरों में जाने पर उन्हें भारी खर्च भी उठाना पड़ता हैलेकिन अब इसके खुलने से यहां के लोगों काफी सहायता मिलेगी।

साथ ही उन्होंने दोनों जिलों में शीघ्र डायलिसिस सिस्टम की स्थापना के लिए आग्रह किया, जिसे डॉ. हर्षवर्धन ने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

अपने संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए अपने संकल्प को दोहराते हुए भगत ने कहा कि इसके लिए वे अपना प्रयास जारी रखेंगे।

भगत ने भूजल में बढ़ते आर्सेनिक की मात्रा को लेकर भी कई बार संबंधित एजेंसियों एवं प्रशासन को अवगत करवा चुके हैं लेकिन अभी तक इसके संबंध में कोई ठोस समाधान नहीं हो पाया है।

इस स्थिति से भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को अवगत कराया है।

Back to top button