भारत

केंद्र से BJP की सरकार को हटाने की जिम्मेदारी युवाओं की, डिंपल यादव ने…

मैनपुरी से मौजूदा सांसद डिंपल ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ”2024 का लोकसभा चुनाव कहीं ना कहीं संविधान और लोकतंत्र को बचाने का भी चुनाव है।

SP Candidate Dimple Yadav on BJP: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मौजूदा सरकार को हटाने की जिम्मेदारी युवाओं की है और केंद्र में BJP की सरकार हटने के बाद उत्तर प्रदेश (UP) में भी इस पार्टी की सरकार हट सकती है।

मैनपुरी से मौजूदा सांसद डिंपल ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ”2024 का लोकसभा चुनाव कहीं ना कहीं संविधान और लोकतंत्र को बचाने का भी चुनाव है।

समाज का हर वर्ग खुद को उपेक्षित महसूस कर रहा है। BJP के लोग झूठी बातें फैलाते हैं। अब पूरा प्रदेश और देश जान गया है कि यह झूठ और लूट की सरकार है।”

डिंपल ने कहा, ”हमें यह चुनाव बहुत बारीकी के साथ-साथ चालाकी से भी लड़ना है। हमारा उद्देश्य यही होना चाहिए कि जो सरकार संविधान को मिटाना चाहती है और संविधान के माध्यम से हमें मिलने वाले राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक अधिकारों और सम्मान को छीनना चाहती है, उसको हटाने का यह सही समय है।

अगर यह सरकार केंद्र (Government Center) से हटती है तो उत्तर प्रदेश से भी यह सरकार हट सकती है।”

उन्होंने कहा, ”हम सभी जानते हैं कि किस तरह से चुनावी बॉण्ड के माध्यम से BJP ने पूरे देश में भ्रष्टाचार फैलाया है। BJP सरकार ने अग्नि वीर योजना (Agni Veer Yojana) लाकर देश को नीचा दिखाने का काम किया है। यह केवल चार साल की नौकरी की योजना है। मैं समझती हूं कि ऐसी सरकार को हटाने का दायित्व सभी युवाओं का है।”

सपा सांसद ने किसी का नाम लिये बगैर कहा, ”आप सब हमारा परिवार हैं और जिनके परिवार नहीं हैं, वह यह नहीं समझ पाएंगे कि परिवार के साथ भावनात्मक रिश्ता क्या होता है।”

डिंपल ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि इस बार लोकसभा चुनाव में INDIA नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA ) गठबंधन चुनाव जीत रहा है, केवल इतना जानना बाकी है कि कितने अंतर से जीतते हैं और क्या हम अपनी पिछली जीत का अंतर और बढ़ा पाते हैं या नहीं।

उन्होंने भाजपा पर राशन में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा, ”आज से 10 साल पहले सरकारी राशन में केरोसिन तेल के साथ-साथ दाल, गेहूं और चावल मिलता था।

इन लोगों (भाजपा सरकार) ने राशन में भारी कटौती कर दी है। राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति जघन्य अपराधों में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।”

BJP द्वारा मैनपुरी सीट से प्रदेश के पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह को मैदान में उतारे जाने के बारे में डिंपल ने कहा, ”मैं समझती हूं कि लोग समझ गए हैं कि उन्हें क्यों उतारा गया है क्योंकि वे जानते हैं कि जयवीर सिंह दबाव की राजनीति में भरोसा करते हैं। इस बार सपा रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल करेगी।’’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker