लाइफस्टाइल

पर्स में भूलकर भी नहीं रखें ये चीजें, नहीं तो हमेशा रहेंगे परेशान

Vastu Tips for Wallet : वास्तु शास्त्र के अनुसार वास्तु दोष सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा (Positive And Negative energy) पर निर्भर करता है।

सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) घर में सुख-समृद्धि लाती है जबकि नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) से जीवन में कई तरह की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक पर्स में रखी कुछ चीजें व्यक्ति पर नकारात्मक असर डालती हैं। इसलिए पर्स में कुछ चीजें बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए।

Vastu Tips for Wallet

पर्स में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें

अपने Purse or Wallet में कभी भी नोटों को तोड़ मरोड़कर नहीं रखना चाहिए। रुपए-पैसे मां लक्ष्मी के प्रतीक माने जाते हैं और उन्हें अव्यवस्थित तरीके से रखने पर मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं। इसलिए पर्स में रुपए हमेशा व्‍यवस्थित ढंग से रखें।

पर्स में कभी भी कोई नुकीली या धातु से बनी चीजें नहीं रखनी चाहिए। माना जाता है कि पर्स में चाकू, पिन और चाबी जैसी चीजें रखने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं। इसके प्रभाव से व्‍यक्ति धीरे-धीरे गरीबी की ओर बढ़ने लगता है।

Vastu Tips for Wallet

पर्स या वॉलेट (Purse or Wallet ) में कभी भी कोई बिल या पुरानी रसीद जैसी चीजें ना रखें। पर्स में कागजों का ढेर लगाने पर राहु दोष लगता है जो धन हानि और बेवजह के खर्चों का कारण बनता है। इसलिए अपने Purse से पुरानी चीजें हटा दें।

अपने पूर्वजों का सम्मान करना चाहिए लेकिन उनकी तस्वीर कभी भी पर्स (Purse) में नहीं रखनी चाहिए। इससे दोष लगता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पूर्वजों की तस्‍वीरों को अपने घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए. इसी तरह पर्स में कभी भी भगवान की तस्‍वीर भी नहीं रखनी चाहिए। भगवान की Photo पूरे सम्मान से पूजा घर में लगाएं।

Vastu Tips for Wallet

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker