झारखंड

झारखंड में यहां तीन बेटियों की मां को दिया तीन तलाक, पति बोला-तुम सिर्फ बेटी जन्म देती हो, नहीं रखूंगा

मामला शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के शिवतलला गांव का है, जहां की रहने वाली हसीना बीवी ने अपने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है

दुमकाः एक ओर जहां बेटियां हर सेक्टर में अपना नाम रौशन कर रही है। सरकार भी बेटियों के एजुकेशन से लेकर शादी-विवाह तक में कई सारी सुविधाएं दे रही हैं।

इसके बावजूद एक ऐसा शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, जो इन सबको धत्ता बताने के लिए काफी है।

जी हां, तीन बेटियों के एक पिता ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया कि वह सिर्फ बेटी को ही जन्म दे रही थी।

पति ने स्पष्ट कहा कि तुम सिर्फ बेटी को जन्म देती हो, तुम्हें नहीं रखूंगा और भरी पंचायत में अपनी पत्नी को तालाक दे दिया।

मामला शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के शिवतलला गांव का है, जहां की रहने वाली हसीना बीवी ने अपने पति पर तीन तालाक देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या है मामला

थाना में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, हसीना बीवी ने पति के विरुद्ध आरोप लगाया है कि सिर्फ बेटी जन्म देने के कारण पति ने उसे पंचायत में तालाक दे दिया।

पति पर दहेज के रूप में डेढ़ लाख रुपए मांगने का भी आरोप लगाया है। पुलिस पीड़िता के बयान पर सलीम अंसारी के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

मायके से डेढ़ लाख रुपए लाने का दबाव

बता दें कि काठीकुंड थाना क्षेत्र के बिछियापहाड़ी गांव निवासी सलीम अंसारी के साथ हसीना की शादी 2011 में मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुई थी, जिसके इसके बाद लगातार उसे तीन बेटियां हुई।

इसके बाद पति यह कहकर प्रताड़ित करने लगा कि तुम केवल लड़की पैदा कर रही हो। अपने पिता से डेढ़ लाख रुपए मांग कर ले आओ नहीं तो तुम्हें नहीं रखूंगा।

भरी पंचायत में दिया तीन तालाक

इस मामले को लेकर पंचायती भी हुई और उसने पंचायत में ही तालाक दे दिया।

अंततरू हसीना बीवी ने शिकारीपाड़ा थाने में आवेदन देकर 18 नवंबर को भादवि की धारा 498 एए494 एवं तीन तालाक अधिनियम के तहत अपने पति सलीम अंसारी के विरुद्ध शिकारीपाड़ा थाने में प्राथमिकी ;कांड संख्या 151ध् 21द्ध दर्ज कराया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker