झारखंड

टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया: बसंत सोरेन

टूर्नामेंट में एकल महिला वर्ग में रांची की मनीषा तिर्की, पुरुष वर्ग में गिरीडीह के आकाश बने विजेता

दुमका: इंडोर स्टेडियम में आयोजित चार दिवसीय राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट बुधवार को संपन्न हुई। विजेता खिलाड़ियों को नगदी पुरस्कार और मेडल देकर सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक बसंत सोरेन ने विनर और डीआईजी सुदर्शन मंडल ने रनर खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया।

डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार एवं एसडीपीओ सदर मो नूर मुस्तफा ने भी खिलाड़ियों को सम्मानित कर हौसला बढ़ाया। एकल महिला खेल में विनर रांची की मनीषा तिर्की और रनर पश्चिम सिंहभूम से प्रज्ञा बोदरा रही।

पुरुष वर्ग में विनर गिरीडीह के आकाश पंडित और रनर पश्चिम सिंहभूम के अमन राज रहे। जोड़ा खिलाड़ियों में विनर गिरीडीह के आकाश पंडित और देवघर के सोनाली दुबे की जोडी रही। रनर पलामू से विक्की कुमार एवं रांची की मनीषा की जोड़ी रही।

महिला जोड़ी में पश्चिम सिंहभूम के देवासी कांजिबिलिया और मनीषा रानी की जोड़ी विनर रही। रनर पश्चिम सिंहभूम से प्रज्ञा बोदरा और साराह शर्मा बनी।

पुरुष जोड़ी में पश्चिम सिंहभूम के चंद्रजीत झा और रांची के अकरम की जोड़ी विनर बनी। वहीं, पश्चिम सिंहभूम के रम्मी आलम और पलामू से विक्की कुमार रनर रही।

इस अवसर पर विधायक बसंत सोरेन ने खिलाडियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। खेल में हार-जीत नहीं, बल्कि खेल में भावना मायने रखती है।

ऐसी प्रतियोगिताएं कराने से खिलाड़ियों को खेलने और आगे जाने का मौका मिलता है। ऐसे खिलाड़ी जो अच्छा मंच नहीं मिल पाने से अपना जौहर नहीं दिखा पाते, उन्हें ऐसे आयोजनों से अपने खेल के प्रदर्शन का अच्छा मौका मिलता है।

उन्होंने कहा कि हार और जीत तो एक- दूसरे के पहलू हैं। इसमें हारने और जीतने वाली दोनों टीमों को बहुत कुछ सीखने का मौका मिलता है, जो राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में काफी फायदेमंद साबित होता है।

उन्होंने कहा कि संघ द्वारा खेल की व्यवस्था को सुधार के दिशा में सुझाव को पूरा करने का आश्वासन दिया। कहा कि जो भी बेहतर हो सकता है, उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे।

ईमानदारी अपने स्वभाव में रखें,सफलता आपके कदमों में होगी

इस अवसर पर डीआईजी सुदर्शन मंडल ने कहा कि खेल में ईमानदारी बहुत ही महत्वपूर्ण है। ईमानदारी अपने स्वभाव में रखें, सफलता आपके कदमों में होगी। ईमानदार व्यक्ति ही अपनी एक अलग पहचान बनाता है।

उन्होंने कहा कि चार दिवसीय टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक समापन हो गया है। बहुत ही कम समय मे इस कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार हुई थी। सभी के सहयोग से सफलतापूर्वक टूर्नामेंट संपन्न हुआ।

टूर्नामेंट आयोजन में खेलकूद संघ सचिव उमाशंकर चौबे, दिपक झा, डॉ तुषार ज्योती आदि का सराहनीय प्रयास रहा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker