दुमका में पुलिस ने 16.54 लाख रुपए किए सीज, मनी और मसल पावर के खिलाफ…

News Aroma Desk

Lok Sabha Election Money Seized: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की चल रही प्रक्रिया के दौरान चुनाव आयोग (Election Commission) ने मनी और मसल पावर के खिलाफ सक्रियता तेज कर दी है।

आयोग ने साफ किया है कि चुनावों के दौरान धन का प्रलोभन देकर वोटर्स को प्रभावित करने की किसी भी कोशिश को हर हाल में नाकाम किया जाएगा।

चुनाव आयोग के निर्देश पर देश के सभी राज्यों की पुलिस ने धनबल का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी अभियान के तहत झारखंड के दुमका जिले में पुलिस ने बुधवार को 16.54 लाख रुपए जब्त किए हैं। बंगाल की सीमा (Border) पर दो अलग-अलग लोगों से यह राशि जब्त की गई।

जानकारी के अनुसार, NH114A पर दुमका जिले के लोरीपहाड़ी में इंटर स्टेट चेकपोस्ट बना है। दुमका-रामपुरहाट मुख्य सड़क पर पश्चिम बंगाल की सीमा पर लोरीपहाड़ी के पास बने चेकपोस्ट पर गुप्त राशि सीज की गई है।

यहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह BEEO अमिताभ झा ने रामपुरहाट की ओर से आ रही कार पर सवार व्यक्ति से 11 लाख 28 हजार 650 रुपए जब्त किए गए।

इस राशि को सीओ कपिलदेव ठाकुर की उपस्थिति में आयकर विभाग (Income Tax Department) को सुपुर्द कर दिया गया। यह राशि गोशाला रोड दुमका के नंद लाल दत्ता के पास से जब्त की गई है।

इससे पूर्व 24 मार्च को मदरसापाड़ा निश्चितपुर रामपुरहाट के इब्राहीम शेख से भी 5.26 लाख रुपए जब्त किए गए थे। उक्त राशि को CO Kapildev Thakur की उपस्थिति में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरि प्रसाद साह के सुपुर्द किया गया था।

हमें Follow करें!

x