भारत

बिहार और बंगाल में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नई दिल्ली: Bihar, बंगाल और पश्चिमी नेपाल (Bengal and Western Nepal) में भूकंप (EarthQuake) के झटके लोगों ने महसूस किए हैं। अररिया (Araria) में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह करीब 5.35 AM में महसूस किए गए और इसकी तीव्रता 4.3 थी। बिहार की तरह ही West Bengal के सिलीगुड़ी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

जिसकी तीव्रता भी 4.3 थी। National Center for Seismology ने Tweet कर लिखा कि भूकंप बुधवार को सुबह 5:35 बजे आया। भूकंप 10 किलोमीटर की गहराई में आया।

बिहार और बंगाल में महसूस किए गए भूकंप के झटके- Earthquake tremors felt in Bihar and Bengal

भूकंप शाम करीब 4:01 बजे आया

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, इससे पहले निकोबार द्वीप (Nicobar Islands) में रविवार को 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप शाम करीब 4:01 बजे आया।

अधिकारियों के अनुसार, पड़ोसी लामजुंग और तन्हु जिलों में भी 4.1 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) महसूस किया गया। हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान (Harm) या किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

बिहार और बंगाल में महसूस किए गए भूकंप के झटके- Earthquake tremors felt in Bihar and Bengal

पश्चिमी नेपाल में भी आया 4.1 तीव्रता का भूकंप

पश्चिमी नेपाल (Western Nepal) में मंगलवार को 4.1 तीव्रता का भूकंप आया है। हालांकि जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) के अनुसार, भूकंप का केंद्र काठमांडू (Kathmandu) से 140 KM पश्चिम में गोरखा जिले के बलुवा क्षेत्र में था। भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम 6ः50 बजे आया।

Back to top button
x
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker