झारखंड

जमीन घोटाला मामले में ED ने राजेश राय और भरत प्रसाद को किया गिरफ्तार

राजेश राय ने ही पुनीत भार्गव को चेशायर होम रोड की जमीन बेची थी

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार कार्रवाई करते हुए जमीन घोटाला मामले (Land Scam Cases) में राजेश राय और भरत प्रसाद को गिरफ्तार किया है।

ED आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इन दोनों की गिरफ्तारी चेशायर होम रोड जमीन के मामले (Cheshire Home Road Land Case) में हुई है। राजेश राय ने ही पुनीत भार्गव को चेशायर होम रोड की जमीन बेची थी।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के एकाउंट के आठ चेक का इस्तेमाल किया गया

पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश (Prem Prakash) के करीबी पुनीत भार्गव ने इस ज़मीन में करोड़ों रुपए का निवेश किया है। पुनीत भार्गव ने रांची के चेशायर होम रोड में जिस भूमि की डील की थी, उसकी रजिस्ट्री के लिए एक करोड़ अस्सी लाख रुपए से ज़्यादा की राशि खर्च की गई।

सारे पैसों का ट्रांज़ेक्शन चेक के माध्यम से राजेश राय को किया। पूरी राशि के भुगतान के लिए बैंक ऑफ़ बड़ौदा के एकाउंट (Bank of Baroda Account) के आठ चेक का इस्तेमाल किया गया।

पुनीत भार्गव ने राजेश राय (Rajesh Rai) से 6 फरवरी 2021 को जमीन खरीदी और दो महीने बाद इस भूखंड को 1 करोड़ 80 लाख रुपए में विष्णु अग्रवाल को बेच दी।

ED जमीन घोटाला मामले की जांच कर रही है

इस लिहाज से देखें तो पुनीत भार्गव को डेढ़ लाख रुपए का मुनाफा हुआ, लेकिन इस पूरी डील में पुनीत भार्गव (Puneet Bhargava) को करीब 5.50 लाख रुपए का नुकसान हुआ।

क्योंकि पुनीत भार्गव ने जमीन रजिस्ट्री करने के एवज में राजेश राय को एक करोड़ 78 लाख 55 हज़ार 800 रुपए का भुगतान किया और करीब सात लाख रुपए का खर्च स्टाम्प और कोर्ट फ़ीस में हुआ था। फिलहाल ED जमीन घोटाला मामले (ED Land Scam Case) की जांच कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker