झारखंड

संजीव लाल को सामने बिठा पत्नी से ED कर रही पूछताछ

मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल से जुड़े कई ठिकानों पर सोमवार और मंगलवार को ईडी के द्वारा रेड की गई थी।

ED Interrogation In Ranchi: मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल से जुड़े कई ठिकानों पर सोमवार और मंगलवार को ईडी के द्वारा रेड की गई थी। रेड में 35 करोड़ रुपये मिलने के बाद संजीव लाल और उसके नौकर को गिरफ्तार किया गया था।  ईडी सूत्रों के अनुसार कागजातों की जांच के दौरान संजीव लाल की पत्नी रीता लाल से जुड़े कई फाइनेंशियल डिटेल एजेंसी को मिले थे।

बताया जा रहा है कि बिल्डर मुन्ना सिंह की कंपनी में रीता लाल डायरेक्टर थी। कई फाइनेंशियल कार्य रीता लाल की देखरेख में हुआ करता था।  मिले साक्ष्यों के आधार पर ही रीता लाल को समन जारी कर गुरुवार को एजेंसी के दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

गुरुवार को दिन के लगभग 11:45 पर रीता लाल दुपट्टा से अपने मुंह को ढके हुए वकील के साथ ईडी दफ्तर पहुंची, जहां आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद रीता लाल से पूछताछ शुरू कर दी गई।

संजीव की पत्नी को समन- आमने सामने होगी पूछताछ

जानकारी के मुताबिक, संजीव लाल और रीता लाल को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है।  संजीव लाल के साथ ईडी जल्द ही राजीव कुमार सिंह और मुन्ना सिंह को बैठाकर भी पूछताछ करेगी।  दोनों को जल्द ही समन जारी किया जाएगा।

सोमवार और मंगलवार को हुई थी रेड

झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के करीबी चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम से जुड़े मनी लाउंड्रिंग केस में ईडी ने सोमवार को छापेमारी कर तकरीबन 35 करोड़ रुपये बरामद किए थे।

मंत्री के ओएसडी संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम के यहां से ईडी ने तकरीबन 32 करोड़ बरामद किया।  वहीं बाकी नगद राशि मुन्ना कुमार सिंह नाम के एक ठेकेदार और कुछ दूसरे इंजीनियरों के यहां से बरामद किया गया है।

सोमवार की सुबह चार बजे ईडी की टीम ने एक साथ मंत्री के ओएसडी संजीव कुमार लाल के दीनदयाल नगर स्थित सरकारी आवास, कांके रोड स्थित सीता निकेतन स्थित फ्लैट, हरमू रोड स्थित आवास, संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के फ्लैट, मुन्ना कुमार सिंह के पीपी कंपाउंड स्थित फ्लैट, विकास कुमार, पथ निर्माण विभाग के सहायक इंजीनियर के सेल सिटी स्थित फ्लैट और कुलदीप मिंज, पथ निर्माण विभाग के सहायक इंजीनियर के बोड़ैया स्थित आवास पर छापेमारी की थी।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker