झारखंड

इन पत्रकारों को रांची के ST/SC थाने ने भेजा नोटिस, हेमंत के आवास पर ED रेड…

हेमंत ने लिखा है कि राष्ट्रीय और झारखंड में प्रिंट और Electronics Media में जो खबरें आई हैं, निश्चित तौर पर इन्हीं अधिकारियों ने उन्हें ब्रीफ किया होगा।

ED Raid at Hemant’s Residence : राजधानी रांची के ST-SC थाने राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के दिल्ली स्थित आवास पर ED की Raid के दौरान कवरेज कर रहे वहां के पत्रकारों को नोटिस जारी किया है।

बयान दर्ज कराने के लिए सबको रांची आने को कहा गया है। इस मामले में हेमंत सोरेन की ओर से प्राथमिक की दर्ज कराई गई है।

Hemant Soren ने अपनी शिकायत में कहा है कि 30 जनवरी को जब वह रांची पहुंचे, तो कुछ Electronic और Digital Media से मालूम हुआ कि ED के अधिकारियों ने उनको और उनके समाज को परेशान करने और उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए नयी दिल्ली स्थित झारखंड भवन और 5/01, शांति निकेतन स्थित उनके आवास पर छापेमारी की।

हेमंत ने लिखा है कि राष्ट्रीय और झारखंड में प्रिंट और Electronics Media में जो खबरें आई हैं, निश्चित तौर पर इन्हीं अधिकारियों ने उन्हें ब्रीफ किया होगा।

मेरी समझ में इसका एकमात्र मकसद आम जनता की नजर में मुझे बदनाम करना है। इतना ही नहीं 30 जनवरी को मीडिया रिपोर्ट्स से मुझे मालूम हुआ कि इन्हीं लोगों ने एक झूठी खबर फैलाई कि मेरे दिल्ली स्थित आवास से नीले रंग की BMW Car जब्त की गई है, जो मेरी है। साथ ही नकदी बरामद होने की बात भी कही गई है।

उल्लेखनीय है कि ED के रांची जोनल ऑफिस के 4 अधिकारियों- कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार और अमन पटेल को नामजद आरोपी बनाते हुए रांची के ST-SC थाना में FIR कराई गई है।

इनके अलावा अज्ञात अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया है। साहिबगंज विधानसभा के जनप्रतिनिधि व अनुसूचित जनजाति के सदस्य के रूप में हेमंत सोरेन ने ईडी के इन 4 अधिकारियों के खिलाफ 31 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई गई थी।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker